पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी सरगर्मी:मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद की कुर्सी गई, 17 ने खिलाफ में दिए वोट

दाउदनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 27 में से 19 पार्षद ही रहे शामिल, अब नए चेयरमैन बनाने की कवायद शुरू

दाउदनगर नगर परिषद के चेयरमैन सोनी देवी एवं उप चेयरमैन पुष्पा देवी की कुर्सी शनिवार को चली गई। इनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव एकतरफा पारित हो गया। चेयरमैन के खिलाफ 17 व उप चेयरमैन के खिलाफ 14 वार्ड पार्षदों ने मतदान किया। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विशेष बैठक शनिवार को नप कार्यालय सभा कक्ष में आयोजित की गयी।
27 वार्ड पार्षदों में से 19 पार्षद ही रहे शामिल : अब नए चेयरमैन व उपचेयरमैन बनाने की कवायद शुरूस्ताव के पक्ष यानी उन्हें हटाए जाने के पक्ष में 17 व विपक्ष यानी हटाये जाने के विरोध में एक मत पड़ा और एक मत रद्द हुआ। जबकि उप मुख्य पार्षद के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में यानी हटाये जाने के पक्ष में 14 तथा विपक्ष में यानी हटाए जाने के विरोध में चार मत पड़े, जबकि एक मत रद्द घोषित किया गया। इस प्रकार दोनों के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।
अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद कराई गई वोटिंग: इससे पहले वार्ड पार्षद बसंत कुमार के प्रस्ताव पर पूर्व उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड संख्या 24 के वार्ड पार्षद कौशलेंद्र कुमार सिंह को सर्वसम्मति से विशेष बैठक का अध्यक्ष चुना गया। जिन्होंने मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के खिलाफ 12 वार्ड पार्षदों द्वारा लगाये गये आरोप को पढ़कर सुनाया। जिस पर पर चर्चा की गयी।

चेयरमैन ने सारे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए पांच-छह महीने के दौरान नगरपरिषद की बैठक नहीं बुला पायी। बहस के बाद मतदान हुआ। पर्यवेक्षकीय पदाधिकारी के रूप में मौजूद दाउदनगर एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह के पर्यवेक्षण में पूरी प्रक्रिया संपन्न करायी गयी। गुप्त मतदान कार्यपालक पदाधिकारी जमाल अख्तर अंसारी के देख-रेख में कराया गया।

अविश्वास प्रस्ताव के लिए थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विशेष बैठक को लेकर नप कार्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया था। दंडाधिकारी के रूप में सीओ स्नेह लता देवी एवं पुलिस पदाधिकारी सब इंस्पेक्टर अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। इसके अलावे महिला पुलिस बल भी तैनात थी। ताकि किसी भी तरह की गड़बड़ी हाेने पर उससे निपटा जा सके। वही कार्यालय परिसर में सरगर्मी भी बढ़ी रही। अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद इसका समर्थन कर रहे पार्षदों ने विक्ट्री चिन्ह दिखाते हुए जीत की खुशी जताई।

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद वोटिंग
अविश्वास प्रस्ताव के बाद नगर की राजनीति में रूचि रखने वाले लाेगाें के लिए यह कौतूहल का विषय बना हुआ था कि सरकार गिरेगी या बचेगी। इस बात को लेकर चर्चा होती रही कि आख़िर विपक्ष ने ऐसी चाल चली कि सत्ता पक्ष धराशायी हो गया। सरकार गिरने के बाद अब नए चेयरमैन व उप चेयरमैन बनाने की कवायद में पार्षद जुट गए हैं। सूत्रों का कहना है कि सब कुछ तय है। बस अब नए चेयरमैन व उप चेयरमैन के चुनाव को लेकर घोषणा होनी बाकी है। शहर में चुनावी सरगर्मी के साथ ही नए चेयरमैन की कवायद तैज हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें