पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

योजना:दाउदनगर शहर में बढ़ेगी नागरिक सुविधा, पार्किंग के लिए बनेगा साइकिल और बाइक स्टैंड, नालों की होगी सफाई

दाउदनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुद्ध पेयजल के लिए शहर के कई प्रमुख जगहों पर स्थायी पनशाला का होगा निर्माण, राहगीरों को होगी सहूलियत

दाउदनगर शहर में जल्द ही नागरिक सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। जिसको लेकर नगर परिषद बोर्ड ने तैयारी कर ली है। नगर परिषद की स्टैंडिंग कमेटी ने योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत शहर में पार्किंग की समस्या से लेकर अन्य प्रमुख समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्य बाजार में बाइक व साइकिल स्टैंड का निर्माण कराया जाना है।

जिससे की जाम की समस्या उत्पन्न न हो। इसको लेकर जगह का चयन भी कर लिया गया है। पहले जिस मार्केट में मुर्गा व मछली की दुकानें लगती थी। वहीं पर साईड में साइकिल व बाइक स्टैंड बनाया जाए। जिससे की बाजार करने आने वाले लोगाें को वाहन पार्किंग करने में दिक्कत नहीं आएगी। इसके साथ-साथ उसी मार्केट के साईड में फूल मंडी बनाने का निर्णय लिया गया है।

जिसमें फूल का व्यवसाय करने वाले लोग अपनी दुकाने सजाकर कारोबार कर सकेंगे। इससे लोगों को भी एक ही जगह से फूल व मालाएं मिल सकेंगी। इसके अलावे शहर में शौचालय की व्यवस्था भी की जाएगी। ताकि शहर को सुंदर व स्वच्छ रखा जा सके। जल्द ही इन योजनाओं पर कार्य भी शुरू किया जाएगा।

बरसात से पहले नालों की कराई जाएगी सफाई, प्रमुख पथों का कराया जाएगा पक्कीकरण
दाउदनगर शहर में फिलहाल ड्रेनेज सिस्टम का हाल सही नहीं है। बारिश होने के बाद कई मुहल्लों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जा रही है। इसको देखते हुए नगर परिषद ने बरसात शुरू होने से पहले शहर के सभी वार्डो में नाला व नाली की साफ-सफाई कराने का निर्णय लिया है। इसके साथ-साथ जिन इलाकों में नाली की पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है।

वहां भी तत्काल नाली का निर्माण कराया जाएगा। वहीं शहर के प्रमुख पथों का पक्कीकरण भी कराया जाएगा। ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी तरह का कोई दिक्कत न हो। इन योजनाओं का कार्य जल्द ही शुरू होगा। इसके अलावे शहर में स्थित सभी कुंओ व तालाबों का भी जिर्णोद्धार किया जाना है। जिसका सर्वे किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...