पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:विशेष मतदाता शिविर में दो बीएलओ के अनुपस्थित रहने पर बीडीओ ने किया शोकॉज

दावथ8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूर्यपुरा व दावथ प्रखंड में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को निर्वाचन निबंधन के निर्देश आलोक में दोनों प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में सुधार हेतु विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2021 का आयोजन शिविर के माध्यम से किया गया। जिसका निरीक्षण सूर्यपुरा प्रखंड में बीडीओ पवन कुमार ठाकुर ने किया। जिसमें दो बीएलओ पर स्पष्टीकरण भी किया गया है।

प्रखंड के निर्वाचन सहायक इंद्रजीत कुमार ने बताया कि उक्त शिविर से पूर्व शनिवार को ध्वनि प्रसारण यंत्र से वाहन द्वारा समूचे प्रखंड क्षेत्रों में विशेष मतदाता पुरुषों कार्यक्रम की जानकारी के लिए संस्थाओं को जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार का आयोजन किया गया।

तत्पश्चात रविवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ के द्वारा प्रपत्र 6 नंबर नाम जोड़ने, प्रपत्र सात नंबर नाम विलोपन तथा प्रपत्र 8 नंबर नाम शुद्धीकरण के लिए सैकड़ों पर पत्रों को मतदाताओं ने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर बीएलओ के पास जमा किया है। जिसका निरीक्षण करने निकले बीडीओ पवन कुमार ठाकुर ने मतदान केंद्र संख्या 221 हरिजन प्राथमिक विद्यालय पर राजेश कुमार, जबकि 222 उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलिहार पर रंजन कुमार को अनुपस्थित पाने के बाद दोनों पर स्पष्टीकरण किया गया है।

साथ ही दावथ प्रखंड में बीडीओ शिवेश कुमार सिंह ने सम्बंधित पदाधिकारियों के साथ मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया सहायक उपेंद्र कुमार ने बताया कि 01 जनवरी 2021 को जो युवक या युवती 18 वर्ष के हो गये है, उनके प्रपत्र 6 के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोड़ा जा रहाहै। जिनकी मृत्यु हो गया है या बाहर रहने लगें है ।उनका नाम विलोपित करने हेतु प्रपत्र 07 लिया जा रहा है।वहीं जिन मतदाता के नामों में त्रुटी हो गई है उन्हें सुधारनेकेलिए प्रपत्र 08 लिया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser