मांग / डेहरी के व्यापारियाें को दुकान खोलने की नहीं मिली अनुमति, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा- अब गुजारा करना मुश्किल

Businessmen of Dehri not allowed to open shop, Chamber of Commerce said- now difficult to live
X
Businessmen of Dehri not allowed to open shop, Chamber of Commerce said- now difficult to live

  • पड़ाेसी जिलाें में काेराेना केस मिलने के बाद भी कई प्रतिष्ठान खुले

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

डेहरी. पिछले करीब 59 दिनों से चले आ रहे लाॅकडाउन ने व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है। दुकानदार आर्थिक तौर पर तबाह हुए हैं। इधर केंद्र और राज्य सरकार ने अब धीरे-धीरे बाजारों को खोलने की इजाजत भी दी है। लॉकडाउन में नरमी बरती है। ताकि व्यवसायिक गतिविधियों को धीरे धीरे शुरू किया जा सके। लोगों को जरूरत के सामान उपलब्ध हो सकें।

एक बार फिर सबकी जिंदगी पटरी पर लौट आए। बावजूद शहर में कई ऐसे व्यवसायी हैं जिन्हें व्यवसाय करने से रोक रखा गया है। स्थानीय व्यवसायियों का संगठन डेहरी चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा है कि अब गुजारा करना बहुत मुश्किल हो गया है। उसने जिला प्रशासन से पूछा है कि हम डेहरी वासी क्यों न करें व्यापार!
व्यवसायियों ने कहा आश्रितों के हैं चूल्हे बंद
शहर के व्यवसायियों ने कहा कि दुकानों के खुलने से सिर्फ दुकानदार का ही घर नहीं चलता है। उस दुकान से जुड़े हुए सैकड़ों लोगों के घरों का चूल्हा जलता है। इतनी परेशानियों के बाद भी हम सब व्यवसायी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा दिए गए ताजा आदेश के बाद व्यवसायियों की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। डेहरी में सिर्फ 8 कोविड 19 केस हुआ है और वह भी सारे प्रवासी मजदूर हैं। परंतु यहां की दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं है। जिले के मुख्यालय सहित कई स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस हैं और वहां व्यवसायिक गतिविधियां चल रही हैं।
जान और जहान दोनों फार्मूला हो लागू
शहर के व्यवसायियों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जान और जहान दोनों को सुरक्षित रखने को कहा है। इस फार्मूले को ठोस तरीके से यहां भी लागू किया जाए। लोगों का जीवन बचे और आर्थिक उन्नति का मार्ग भी बना रहे। कहा कि पड़ोसी जिलों में भी व्यवसायिक गतिविधियां सुरक्षित तरीके से चल रही है।
डेहरी चेंबर ऑफ कॉमर्स ने आपात बैठक की
डेहरी चेंबर ऑफ कॉमर्स ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक किया। यह निर्णय लिया कि पूरे डेहरी डालमियानगर के व्यवसायी जिला प्रशासन के फैसले का विरोध करेंगे। इस फैसले पर जिला प्रशासन से एक बार पुनः विचार करने के लिए आग्रह किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बबल कश्यप ने की। संचालन चेंबर के सचिव और कोषाध्यक्ष संतोष सिंह और सौरभ कश्यप ने किया। बैठक में चेंबर के उपाध्यक्ष सिद्धनाथ प्रसाद ,अमित प्रसाद कसौधन, सन्नी कश्यप, वेद प्रकाश ,राज किशोर गुप्ता,राजीव सिंह, रंजीत कुमार, साकेत कश्यप ,तालिब खान सहित अन्य व्यवसायिक प्रतिनिधि शामिल थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना