प्रदर्शन / संयुक्त ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर नगर परिषद मजदूर कर्मचारी संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

City Council Mazdoor Employees Union protests at the call of joint trade unions
X
City Council Mazdoor Employees Union protests at the call of joint trade unions

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

डेहरी. संयुक्त ट्रेड यूनियनों के अखिल भारतीय विरोध दिवस कार्यक्रम के आह्वान पर शुक्रवार को ऐक्टू से सम्बद्ध नगर परिषद मजदूर कर्मचारी संघ के मजदूरों कर्मचारियों ने सरकार पर जनविरोधी, मजदूर विरोधी नीतियों को लागू करने का आरोप लगाते आक्रोश पूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। ट्रेड यूनियनों ने हल्ला बोल कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, यूटीयूसी, एलपीएफ जैसे कई संगठन शामिल थे। 

जिला सचिव एवं संघ के महामंत्री अशोक सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार श्रम कानूनों में बदलाव एवं प्रभावहीन करके मजदूरों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाना चाह रही है। इसके खिलाफ मजदूर कर्मचारी वर्ग को मजबूती के साथ खड़ा होकर इसका मुंहतोड़ जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में योगी सरकार द्वारा बड़े चालाकी से काम कराने के 12 घंटे वापस लिए गए। लेकिन 3 साल तक श्रम कानून को प्रभाव हीन कर पूंजीपतियों के हितैषी तथा मजदूरों के दुश्मन के रूप में इनका चेहरा देश के सामने उजागर हुआ है।

एक्टू नेता ने कहा कि केन्द्र सरकार की तमाम सरकारी संस्थानों को तेजी से निजीकरण के रास्ते पूंजीपतियों के हाथों सौंपा जा रहा है। सरकार देश एवं देश के मजदूरों को गुलाम बनाना चाह रही है क्योंकि निजीकरण का रास्ता ही गुलामी का रास्ता है। इसे हम कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। साथ ही सभा को मजदूर नेता जुगनू राम, मनोज राम, अशोक राम, राजकुमार राम, मंजू देवी, उर्मिला देवी, छोटन राम, कमली देवी, सुनीता देवी, चक्रधारी राम आदि ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना