हड़ताल खत्म:सफाईकर्मियों को मिला कोरोना गिफ्ट का चेक

डेहरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप प्रशासन ने मजदूरों को वेतन का आधा पैसे के भुगतान का दिया आश्वासन

कोविड-19 काल में ड्यूटी बजाने वाले सफाई मजदूरों को गिफ्ट के रूप में वेतन का आधा 4550 रुपए मिलेगा। शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय पर आंदोलन और हड़ताल के बाद शनिवार को मुख्य पार्षद प्रतिनिधि संजीत कुमार सिंह, सिटी मैनेजर मनोज भारती एवं यूनियन के महासचिव अशोक सिंह सहित मजदूरों की मौजूदगी में वार्ता हुई। नगर परिषद प्रशासन ने मजदूरों की मांग को स्वीकार करते हुए वेतन का आधा पैसा भुगतान का आश्वासन दिया।
भुगतान छठ के पहले करने का आश्वासन
कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक ने फोन पर चेक काटकर अकाउंट में डालने और पे स्लिप बनाने का आश्वासन दिया है। इधर यूनियन इसे अपनी उपलब्धि मानती है। नगर परिषद कर्मचारी मजदूर यूनियन के नेता ने बताया कि नगर परिषद के कर्मियों और मजदूरों के बकाए वेतन का भुगतान छठ के पहले करने का अधिकारी द्वारा आश्वासन प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि मुख्य पार्षद विशाखा सिंह द्वारा महिला सफाई कर्मियों को साड़ी देने की बात कही गई थी उसे भी लागू कर दिया गया है और सभी को 600 रुपए के हिसाब से मिलेगा। उन्होंने बताया कि शहर को पर्व के दौरान चकाचक करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं जिसे लागू करते हुए सफाई कर्मियों ने अपनी ताकत झोंक दी है।

खबरें और भी हैं...