पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:खतरनाक घाटों की शीघ्र बैरिकेडिंग का आदेश

डेहरी सदर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आस्था के महापर्व छठ व्रत पर कोविड-19 का साया मंडरा रहा था। लोगों के बीच पर्व में व्यवधान उत्पन्न होने की आंशका थी। लेकिन आस्था अब भारी पड़ता दिख रहा है। शहर के सोन तट पर छठ व्रत पूरे बिहार में मशहूर है। यहां पर लाखों श्रद्धालु हर वर्ष छठ करने और पर्व देखने आते हैं। लोगों की आस्था को देखते हुए सरकार ने कोई रोक नहीं लगाई हैै लेकिन कई सुरक्षात्मक निर्देश अवश्य दिए हैं। करोना काल के बीच शहर में छठ का उत्साह लोगों में भरपूूूर देेखा जा रहा है। छठ पूजा के जितने भी घाट हैं वहां पर कमेटियों द्वारा कई दिनों से लाइट लगाने की व्यवस्था जारी है और घाटों का निर्माण हो रहा है। शहर के एनीकट से लेकर मकराईन तक छठ पूजा कमेटी जोर-शोर से विधि व्यवस्था में जुटे हुए हैं। वहीं बुधवार को रोहतास डीएम पंकज दीक्षित, एसपी सत्यवीर सिंह, एसडीएम सुनील कुमार सिंह, एएसपी संजय कुमार, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, नगर थाना प्रभारी चंद्रशेखर गुप्ता ने घाटों का निरीक्षण किया। वहां की सुरक्षा व्यवस्था देखी। अधिकारी एनीकट, टाल बांस घाट, इमलिया घाट, शिवगंज घाट, कुटिया मंदिर घाट, डालमियानगर के कई घाटों पर गये और विधि व्यवस्था पर बात की।

पूजा कमेटी के लोगों के साथ संपर्क में रहें अफसर
निरीक्षण के बाद डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि डेंजर घाटों को अनुमंडल प्रशासन व नगर परिषद द्वारा चिन्हित कर रेड रिबन लगाकर डेडिकेट किया जाए। खतरनाक घाटों पर कोई भी छठ व्रती न जाए। डीएम पंकज दीक्षित ने विधि व्यवस्था का जायजा लेते हुए प्रशासन को हर पल सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पूजा कमेटी के लोगों के साथ प्रशासनिक अधिकारी बात करते रहें। कोई भी समस्या हो तो उसे तुरंत दूर किया जाए। कम से कम लोग छठ घाट पर आएं। बच्चों और बुजुर्गों को घाट पर न आने का अपील किया जाता रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser