पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:कारोबार करने वाले ट्रैक्टर चालक की गोली मार हत्या, ट्रैक्टर पर मिला शव

डेहरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना डेहरी के पहलेजा की अहले सुबह बालू के डंपिंग यार्ड की है

बालू के अवैध कारोबार पर अपनी विरासत और बादशाहत कायम रखने वालों का माफिया राज हावी है। अवैध कारोबार पर नकेल कस पाने में बौना साबित हो रही पुलिस और प्रशासन की टीम अब हत्याओं को भी रोक पाने में अक्षम साबित होने लगी है। जिले में अवैध बालू को लेकर हत्याओं का दौर शुरू है। ताजा मामला जिले के डेहरी इलाके का है। जहां पहलेजा में अहले सुबह बालू के डंपिंग यार्ड में बालू लदे ट्रैक्टर पर पड़ा शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। मृतक एक युवक है जिसकी पहचान औरंगाबाद जिले के देव थाना अंतर्गत सिलार खुर्द गांव के रहने वाले 23 वर्षीय पिंटू राम के रूप में हुई है जो राम रूप राम का पुत्र बताया जा रहा है। बताया जाता है कि स्थानीय लोग अहले सुबह जब टहलने के लिए गांव में निकले तो उन्होंने बालू के एक अवैध डंपिंग यार्ड में एक ट्रैक्टर पर पड़ा शव देखा। शव ट्रैक्टर के ट्राली में लदे बालू पर था। लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। इधर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी तो परिजन भागे भागे पहुंचे। परिजनों की मानें तो मृतक बारुण के बालू घाट में खुद के ट्रैक्टर से बालू ढोने का काम करता था और कल वह रात पहलेजा में बारुण घाट से बालू डंप करने लाया था।

परिजनों की मानें तो मृतक बारुण के बालू घाट में खुद के ट्रैक्टर से बालू ढोने का काम करता था

मृतक के सिर में मारी गई है गोली ऐसा पुलिस भी कह रही
मौके पर पहुंचे परिजनों ने आशंका जताई कि अपराधियों ने गोली मार कर हत्या की है। दुर्घटना के एंगल से जांच कर रही पुलिस ने भी शव की बारीकियां देखी तो माजरा समझ में आने लगा। एएसपी संजय कुमार ने भी गोली मारकर हत्या होने की संभावना जताते शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया है। उन्होंने बताया कि शव बरामद हुई है। पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मामले का खुलासा हो सकता है। वहीं बालू खनन और अवैध कारोबार पर बर्चस्व को लेकर बंदूकें भी गरजती रहती है।

बारुण में रहकर उमाशंकर गुप्ता करता था बालू का कारोबार
अभी विगत दिन पहलेजा इलाके में ही सासाराम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अमरा तालाब निवासी अधेड़ उमाशंकर गुप्ता का शव संदेहास्पद परिस्थिति में मिला था। परिजनों ने करीब 15 दिन पहले धमकी मिलने की बात कहते हत्या की आशंका जताते सड़क जाम किया था। वह बाइक से घर से निकले थे और इसी इलाके के सुअरा मोड़ के पास औंधे मुंह शव प्राप्त हुआ। वह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था। मृतक पिंटू राम बारुण में अकेले रहकर बालू कारोबार से जुड़ा था। वह स्वयं का ट्रैक्टर चलाता था। मृतक तीन भाई हैं और उसकी शादी मदनपुर इलाके के रानीगंज में 3 वर्ष पहले लक्ष्मी देवी से हुई थी और उसका एक बेटा रुपेश है। हत्या के कारण अलग हो सकते हैं लेकिन लगातार दो लोगों के शव बरामद होने से इलाके में दहशत का माहौल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser