पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग की वजह का खुलासा नहीं:आग बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

डेहरी सदर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दर्जन भर किसानों के धान के बोझे हुए खाक

प्रखंड क्षेत्र के मौडिहां गांव में बुधवार को खलिहान में लगी भीषण आग ने करीब एक दर्जन किसान परिवारों के मुंह का निवाला छीन लिया। घटना की सूचना के बाद डालमियानगर के मथुरापुर स्थित फायर ब्रिगेड कार्यालय से आग बुझाने के लिए दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड के अधिकारी मुखिया राम ने बताया कि आग बुझाने का काम चल रहा है। अभी तक हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो खलिहान में रखा हुआ करीब 25 से 30 बीघे का पुआल और धान का बांध कर रखा हुआ बोझा जलकर खाक हो गया है। ग्रामीणों के मुताबिक गांव के ही भोला उपाध्याय, आनंद उपाध्याय, सत्येंद्र उपाध्याय, अरविंद उपाध्याय सहित कई किसानों को आर्थिक नुकसान झेलनी पड़ी है। जिन किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ है उसमें कई गरीब और मझोले किसान भी शामिल हैं। गांव के ही राजू उपाध्याय ने बताया कि गांव में बिजली कटी हुई थी। लेकिन आगे कैसे पकड़ी इसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि यह किसी शरारती तत्व की साजिश भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। इसके बाद गांव में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हुई। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की गाडियां पहुंच गई हैं और सभी मिलकर आग पर काबू पानी का प्रयास कर रहे हैं। दूसरी ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि किसानों के हुए नुकसान का जायजा प्रशासनिक टीम द्वारा लिया जाएगा और नुकसान की भरपाई के भी नियमों के तहत प्रयास होंगे। बताया कि अभी तक आंकलन नहीं किया जा सका है।

नोखा में खलिहान में आग लगने से धान के बोझे खाक

थाना क्षेत्र के इसरपुरा गांव के खलिहान में आग लगने लाखों रुपया की धान की फसल जल कर खाक हो गई।मिली खबर के मुताबिक थाना क्षेत्र के इसरपुरा गांव में खलिहान में अचानक आग लग गई जिसमें वीरेंद्र सिंह,विनोद पासवान,चंदेश्वर पासवान का दस बिगहा का धान का फसल जल कर खाक हो गया।बताते चले कि बुधवार की दोपहर किसी तरह इसरपुरा खलिहान में आग लग गई हालांकि आस पास ग्रामीण के मौजूद होने के कारण ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया गया।वही ग्रामीणों द्वारा अग्निशमन दस्ता को भी फोन किया घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुच गई तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser