कार्यक्रम:सुदामा से मिलने जब सिंहासन छोड़कर दौड़ पड़े कृष्ण तो दर्शक भी गले मिले, खूब बजीं तालियां

डेहरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मारवाड़ी समाज ने दीपावली मिलन समारोह का किया आयोजन, नाटक का मंचन

शहर के स्टेशन रोड स्थित झुनझुनवाला वाटिका में डेहरी डालमियानगर मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा दीपावली मिलन समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत समाज के अध्यक्ष पवन कुमार झुनझुनवाला द्वारा की गयी। इस मौके पर वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा कृष्ण लीला एवं कृष्ण सुदामा मिलन का जीवंत प्रस्तुति किया गया तथा सहभोज आयोजित हुआ।मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष झुनझुनवाला ने कहा की दीपों का त्यौहार दीपावली प्रेम एवं जीवन में उल्लास भरने का संदेश देता है। संदेश दिया कि सभी को एक दूसरे के साथ मिलकर सहयोग करनी चाहिए ताकि दीपावली आनंद एवं खुशी पूर्वक सभी द्वारा मनाई जा सके।

सुदामा से मिलने जब दौड़ पड़े कृष्ण तो दर्शक भी गले मिले:इस मौके पर वृंदावन से आए रासलीला टीम द्वारा कृष्ण राधिका प्रसंग में कृष्ण राधिका का प्रेम मिलन से संबंधित कई रोचक प्रस्तुति की गई जिसे लोगों ने खूब सराहा। हनुमान का प्रभु श्रीराम से मिलने की नृत्य नाटिका भी कलाकारों ने दिखाया। कृष्ण सुदामा का दृश्य बिल्कुल जीवंत रहा जिसमें गरीब मित्र सुदामा को भगवान कृष्ण द्वारा अपने बचपन की मित्रता की सच्चाई हृदय से जाहिर की है। इस दृश्य पर लोगों द्वारा खूब तालियां बटोरी गई।

प्रस्तुति में मित्रता की गहराई स्पष्ट दिखाई दी जिसमें किसी तरह से लालच की भावना सुदामा में नहीं थी। अपने मित्र कृष्ण से मिलने उनकी दरबार में पहुंचे थे। भगवान कृष्ण अपने सिंहासन छोड़ मित्र सुदामा को दौड़ कर गले लगा लिया तो इस दृश्य पर दर्शकों ने भी एक दूसरे को गले लगा बधाई दी।
बड़ी संख्या में समाज सहित अन्य लोगों रहे मौजूद
इस मौके पर समाज के अध्यक्ष पवन कुमार झुनझुनवाला, मीना झुनझुनवाला ,संत शर्मा, ओम प्रकाश केजरीवाल, वेद प्रकाश, अर्जुन केसरी, गोपाल झुनझुनवाला, कमल डालमिया ,प्रतीक डालमिया, चन्दन शर्मा ,श्रवण कुमार अटल, गुड्डू चंद्रवंशी,पट्टू सेठ सहित समाज के अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...