अंधविश्वास:डायन का आरोप लगाकर महिला को पीटा फिर रास्ते में कांटा बिछा उसपर चलावाया

डोभीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डोभी थाना क्षेत्र के छोटकी पिंडरा गांव की घटना, 10 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर

डोभी थाना क्षेत्र के छोटकी पिंडरा गांव की रहने वाली 60 वर्षीय एक महिला पर डायन का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी गई। आरोप है कि महिला के अपने घर के बगल के गोतिया लोग उक्त महिला के साथ डायन बताकर मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़िता घायल अवस्था में डोभी थाने को पहुंची, जिसे इलाज के लिए पुलिस ने डोभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया। पीड़िता ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर मदद की गुहार लगाई है।

पिछले एक साल से डायन का आरोप लगा कर रहे थे प्रताड़ित
पीड़ित महिला के आवेदन पर पुलिस ने मंगलवार को घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है। वहीं आवेदन में 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले एक साल से डायन का आरोप लगा रहे थे कि तुम्हारा भूत हमलोग को काफी परेशान कर रहा है। पीड़िता ने बताया कि मारपीट के बाद आने-जाने के रास्ते में कांटा बिछा दिया गया है और हमारी एकमात्र पुत्री है, जिसके 4 छोटे-छोटे बच्चे हैं। शादी के कुछ दिनों के बाद से वह अपने मायके में मेरे साथ रह रही है।

घर एवं जमीन को हड़पने की नीयत से डायन बताकर प्रॉपर्टी को उक्त लोग हड़पना चाहते हैं। ऐसे में उसके साथ मारपीट की घटना की जा रही है। वहीं पीड़िता ने बताया कि एस साल से उसे डायन बताकर लोग प्रताड़ित करते आ रहे हैं। वहीं मारपीट के बाद पीड़िता घायल अवस्था में डोभी थाने पहुंची, जिसे इलाज के लिए पुलिस ने डोभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया।

10 लोगों पर प्राथमिकी, जांच में जुटी पुलिस
इस संबंध में थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि डोभी थाना क्षेत्र के छोटकी पिंडरा गांव के एक महिला को डायन बताकर उसे पीटा गया है। इस मामले में पुलिस ने उक्त महिला के घर जाकर जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुट गई है। दोषियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की जा रही है, आगे की कार्रवाई चल रही है।

खबरें और भी हैं...