पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:लॉकडाउन में शादी का मतलब न बैंड, न बाजा और न ही बाराती

दरौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन है। इधर शादी-विवाह का सीजन चल रहा है । ऐसे में शादी का मतलब है ना बैंड, ना बाजा और न ही बारात। लॉकडाउन के चलते ज्यादा लोगों को शादी समारोह में इकट्ठा होने पर रोक है। ऐसे में कई लोग शादी का कार्यक्रम नवंबर के लिए टाल रहे हैं। कुछ शादियां हो रही हैं। लेकिन, इसमें बहुत कम लोग शामिल हो रहे हैं। दीपक फूल भंडार के संचालक दीपक का कहना है कि ज्यादातर लोग शादियां अगले शादी सीजन नवम्बर माह में ले जा रहे हैं। इस वजह से 75 फीसदी बुकिंग कैंसल हो चुकी है। जयमाला मंडप और दूल्हा की गाड़ी सजाने के लिए हुई बुकिंग कैंसल हो रही है। लोग अग्रिम राशि की मांग कर रहे हैं।
कोरोनाकाल में मुरझा गए बैंडवालों के चेहरे
कोरोना संकट के कारण कई शादियाें की बुकिंग कैंसल हो गई है। कुछ लोग छोटे हॉल को ही बुक करा हैं। इसमें सिर्फ 45-50 लोगों को ही बुलाया जा सकता है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान शादी की इजाजत कुछ शर्तों के साथ दी गई है। दोनों पक्ष से कम से कम लोगों को शामिल होना है। इसको लेकर शादी की रौनक ही खत्म हो गयी है। बैंड और बारात जैसी व्यवस्था भी शादी में नहीं रहेगी। इससे बैंडवालों के चेहरे भी मुरझा गए हैं। स्थिति की नजाकत को समझते हुए कई लोगों ने बुकिंग भी रद्द कर दी है। कई लोग मजबूरी में तय व्यवस्था के अनुसार शादी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें