पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण अभियान:दरौंदा में 10 केंद्रों पर 813 लोगों को कोविड-19 की लगायी गयी वैक्सीन

दरौंदा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरौंदा में कोविड-19 की वैक्सीन देतीं स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
दरौंदा में कोविड-19 की वैक्सीन देतीं स्वास्थ्य कर्मी।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रारंभ किए गए टीकाकरण अभियान के चौथे चरण में 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने का अभियान प्रारंभ हो गया। छठे दिन मंगलवार को 813 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद दरौंदा,जलालपुर,अभुई,रामगढा,बगौरा , पांडेपुर,रुकुदींपुर, बैदापुर विशुनपुरा, उजांय तथा सवान विग्रह में कोविड का टीका लगाया गया। अभियान के छठे दिन काफी अधिक संख्या में लोग टीका के लिए केंद्रों पर पहुंचे। इस बीच टीका लेने वाले लोगों में उत्साह दिखा। अभियान के दूसरे दिन टीका लेने वाले तमाम लोगों को 28 दिन के बाद टीके का दूसरा डोज दिया जाएगा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर पवन कुमार ने बताया कि अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले से तैयारियां की गई थी। इसके लिए कुल 10 केंद्रों पर पूर्व से कर्मियों की तैनाती की गई थी। उन्होंने बताया कि चौथे चरण में प्रारंभ हुए टीकाकरण अभियान में बीमार लोगों की शर्त को हटा दिया गया है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्ति को इस अभियान के दौरान टीका दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उठे दिन तमाम केंद्रों पर टीका लेने वाले लोग अधिक संख्या में पहुंचे। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के लिए सभी चिन्हित अस्पतालों में प्रशिक्षित कर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि 45 साल व उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन के लिए आधार कार्ड या अन्य मान्य पहचान पत्र अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर भी दर्ज कराना जरुरी है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण अभियान के अनुश्रवण व निरीक्षण के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है। ताकि भारत सरकार द्वारा निर्धारित लाभार्थियों का ही टीकाकरण कराया जा सके।

चलाया गया मास्क जांच अभियान, वसूला जुर्माना

सीवान| शहर के गोपालगंज मोड, थाना रोड, चौक बाजार सहित अन्य इलाकों में मंगलवार को भी डीएम के निर्देश पर मास्क जांच अभियान चलाया गया। अभियान में शामिल अधिकारियों ने बिना मास्क वाले लोगों से फाइन भी वसूला। साथ ही लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान करीब 1300 रूपया का जुर्माना वसूला गया है। जांच अभियान के दौरान अपर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक चंदन, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कपिलदेव कुमार, सदर बीडीओ रमेंद्र थे।

दरौंदा में मास्क नहीं पहनने पर सीओ ने बर्तन दुकान को किया सील

दरौंदा| पर्व-त्यौहारों को भी ध्यान में रखते हुए राज्य के स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग पूरे राज्य में विशेष मास्क चेकिंग अभियान चलाने का आदेश जारी किया है। आदेश मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों अपने क्षेत्रों में मास्क जांच अभियान चलाया। वहीं, सीवान-छपरा मुख्य मार्ग के लीला साह के पोखरा,दरौंदा बाजार में बीडीओ दिनेश कुमार सिंह, सीओ पारसनाथ राय तथा अंचल दंडाधिकारी मिथिलेश तिवारी के नेतृत्व मे मंगलवार को दो-चार पहिया वाहनों में सवार लोगों को मास्क पहनने के लिए हिदायत देते हुए लोगों से मास्क नहीं पहनने पर चालान भी काटा गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान को नियमित रूप से संचालित किया जाएगा, ताकि कोविड-19 के संक्रमण से बचा जा सके और लोगों को कहा कि अपने स्वास्थ्य के लिये जब भी घर से निकले तो मास्क लगा कर निकले। इनके अलावा दरौंदा स्थित रंजीत वर्तन एवं आभूषण की दुकान में न ग्राहक न दुकानदार मास्क पहना था। जिसके चलते दुकान को सील किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें