पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार:ग्राम परिवहन योजना से 10 को रोजगार, डीटीओ ने लाभुकों को सौंपी टेम्पो की चाबी

डुमरांव6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम परिवहन योजना से युवाओं को मिल रहा रोजगार

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत दस लाभुकों को लाभ दिया गया। शनिवार को डुमरांव प्रखण्ड परिसर में आयोजित परिवहन मेला में लाभुकों ने वाहन खरीद किया। इसी दौरान उन्हें डीटीओ सहित अन्य अधिकारियों के हाथों वाहन की चाबी और कागजात सौंप दी गई। वाहन खरीद की प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के पश्चात सभी लाभुकों के ऋण खाते में एक-एक लाख अनुदान की राशि भी हस्तगत करा दी गई।

इसके पहले परिवहन मेला का विधिवत उद्घाटन डीटीओ मनोज रजक, एसडीएम हरेंद्र राम, बीडीओ संतोष कुमार, प्रखण्ड कल्याण पदाधिकारी राधेश्याम सिंह ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया। शिविर का आयोजन परिवहन विभाग के तत्वावधान में जिला प्रशासन की ओर से किया गया था।

इस मौके पर डीटीओ मनोज रजक ने मुख्यमंत्री परिवहन योजना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गांव को शहर से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उठाया गया बेहतरीन कदम है। इस योजना से गांव को शहर से जोड़ने के अलावा बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का बेहतर अवसर मिला है।

उन्होंने लाभार्थियों से वाहनों का बेहतर रखरखाव और परिचालन करने की बात कहते हुए ससमय ऋण चुकता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस योजना से वैसे युवकों को लाभ मिला है जिनके पास गाड़ी चलाने का हुनर तो था लेकिन खरीदने के पैसे नहीं थे। उन्होंने बताया कि दस लाभुकों को लाभ मिला है।

वहीं सात लाभुकों का आवेदन स्वीकृत कर चयन किया गया। इस योजना में एससी-एसटी वर्ग के बेरोजगारों को आरक्षण भी दिया गया है। इस योजना में प्रत्येक पंचायत के लिए पांच वाहनों की खरीद पर यह अनुदान दिया जायेगा। इसमें एससी-एसटी के तीन और अति पिछड़ा वर्ग के दो बेरोजगार लाभान्वित हो रहे हैं।
मेला में लगाए गए थे तीन कम्पनियों के स्टॉल
परिवहन मेला तीन स्टाल लगाए गए थे।जिसमे तीनों कंपनियों अलग-अलग थी। लगाए गए स्टॉल में तीन स्टॉल लगाने वाली कंपनियों में बजाज, पियाजो तथा अतुल के स्टॉल से लाभुकों ने वाहन खरीद की। परिवहन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सर्वाधिक लाभुकों ने बजाज को पसंद किया। जबकि कुछ लाभुक पियाजियो तथा अतुल कंपनी का ऑटो व वैन खरीदा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser