पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:लालगंज कड़वी मुहल्ले में मिले 3 मरीज, 108 संक्रमित हो गए

डुमरांव7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार कोरोना के मरीज मिलने के बाद से दहशत में साए में जी रहे हैं शहरवासी
Advertisement
Advertisement

नगर के लालगंज कड़वी मुहल्ले से कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा जारी किए पाॅजिटिव मरीजों की सूची में इस मुहल्ले से 3 लोग पाॅजिटिव पाए गए है। इसके पहले शुक्रवार को भी इस मुहल्ले से 9 लोग पाॅजिटिव थे। अब शहर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 108 पहुंच गई है। लगातार बढ़ रहे संख्या से शहरवासियों की परेशानी बढ़ गई है। कोरोना वायरस के खौफ से लोग डर के साए में जीने को मजबूर हो गए है। हालांकि कई इलाकों में अभी लोगों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिस कारण खतरा बढ़ते जा रहा है।
पुराना भोजपुर में भी बढ़ते जा रहा है खतरा
डुमरांव के साथ ही पुराना भोजपुर में भी कोरोना का खतरा बढ़ते ही जा रहा है। पुराना भोजपुर में एक स्वास्थकर्मी के पाॅजिटिव होने के बाद शिव मंदिर के पास का एक मिठाई दुकानदार भी पाॅजिटिव हो गया है। जिसके बाद उसके कांटैक्ट लिस्ट को खंगाला जा रहा है। स्वास्थ विभाग के सूत्रों की मानें तो पुराना भोजपुर में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इधर लगातार मरीजों का सिलसिला बढञने से इलाके के लोगों में भय व्याप्त हो गया है। हल्की सर्दी-खांसी होने पर भी लोग संशकित हो जा रहे हैं।
अनुमंडलीय अस्पताल में लगातार हो रहा है जांच
शहर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है। शनिवार को भी अनुमंडलीय अस्पताल में 100 संदिग्धों का जांच किया गया। अस्पताल सूत्रों की मानें तो जांच के दौरान कई लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए जा रहे है।

राजपुर में अब तक 1208 लोगों की हुई कोरोना जांच, 57 लोग की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

राजपुर प्रखंड के विभिन्न जगहों पर अब तक कुल 1208 लोगों की कोरोना टेस्ट मेडिकल टीमों के द्वारा की जा चुकी है। जिसमें से 57 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुआ है। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण सिंह बताया कि 1208 लोगों की कोरोना टेस्ट में 57 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है।

इन लोगों में से 47 लोग बिल्कुल स्वस्थ हो चुके है। जो राजपुर क्षेत्र के लोगों के लिये अच्छी खबर है। उन्होंने बताया कि राजपुर में मात्र 8 कोरोना संक्रमण की मामले अब बचे है। वहीं 5 लोग होम आइसोलेशन में है और 3 लोग बक्सर आइसोलेशन में है जो सभी स्वस्थ है। हालांकि प्रतिदिन मेडिकल टीम के डॉक्टरों के द्वारा पंचायतों में कैम्प लगाकर कोरोना टेस्ट रैपिड किट के माध्यम से किया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement