विरोध / हल्ला बोल कार्यक्रम आयोजित कर अभाविप ने बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर सरकार को घेरा

ABVP encircles government on poor education system by organizing Halla Bol program
X
ABVP encircles government on poor education system by organizing Halla Bol program

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

डुमरांव. मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत डुमरांव इकाई द्वारा बिहार की बदहाल हो चुकी शिक्षा व्यवस्था व एसटीर्इटी परीक्षा को रद्द किए जाने पर सरकार के खिलाफ जमकर आवाज उठाया। कार्यक्रम के दौरान बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था के लिए विद्यार्थी परिषद के द्वारा चलाए जा रहे अनवरत आंदोलन को आज मूर्त रूप दिया गया। कार्यक्रम के दौरान दीपक यादव ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था बदहाल है।

उन्होंने कहा कि सुशासन की सरकार में सबसे अधिक नुकसान छात्र युवाओं को उठाना पड़ा है। वही विश्वविद्यालय कोषाध्यक्ष संटू मित्रा ने कहा कि ऐसी सरकार हम लोग कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे जो शिक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। शिक्षा का बंटाधार कर रही है और छात्र युवाओं के भविष्य को दिन प्रतिदिन बदहाली के बुरे दौर से गुजरने पर विवश कर रही है। नीतीश कुमार के 15 साल के शासन में पूरी तरह से बिहार की शिक्षा व्यवस्था रसातल में चली गई है। आज हल्ला बोल के कार्यक्रम के माध्यम से बिहार के युवाओं की पुकार है कि नीतीश कुमार छात्रों के अधिकार को छीनना बंद करें।

वही प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रोफेसर श्याम नारायण राय ने कहा कि बिहार सरकार जिस बेल्ट्रॉन कंपनी से बिहार एसटीइटी की परीक्षा कराना चाहती है वह बेल्ट्रॉन कंपनी नौकरियों के व्यापार में बिहार में अव्वल स्थान पर है और ऐसे फर्जी दलाल कंपनी को शिक्षक पात्रता परीक्षा का अधिकार देकर बिहार सरकार ने छात्र युवाओं के भविष्य के साथ खेलने का काम किया है। मौके पर लक्ष्मण राम समेत कई अन्य कार्यकर्ता थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना