प्रदर्शन:कैंब्रिज स्कूल की कुव्यवस्था और मनमानी के खिलाफ अभिभावकों में आक्रोश, डुमरांव में किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैंब्रिज स्कूल के गेट पर प्रदर्शन करते अभिभावक। - Dainik Bhaskar
कैंब्रिज स्कूल के गेट पर प्रदर्शन करते अभिभावक।

नगर के कैंब्रिज स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक विद्यालय प्रबंध की उदासीनता तथा बार बार के अनुरोध को अनसुना करने से नाराज हो मंगलवार से विद्यालय परिसर में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। संघर्षशील अभिभावक समन्वय समिति के बैनर तले प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने कहा कि कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हुई है।

बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए है। लेकिन कई निजी स्कूल आपदा को अवसर में बदलने के लिए लालायित है। अभिभावकों ने बताया कि लाॅक डाउन में जब स्कूल बंद थे तब का फीस भी वसूला जा रहा है। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल रिओपन होने के बाद से कई बिंदुओं पर बातचीत के लिए प्रबंधन से समय मांगा जा रहा था लेकिन प्रबंधन अभिभावकों के साथ मीटिंग करने में लापरवाह बना हुआ है।

अभिभावकों का कहना था कि प्रबंधन की शिकायत डीएम तथा अन्य वरीय पदाधिकारियों से की जाएगी। गौरतलब है कि लाॅक डाउन में जब स्कूल कालेजों को बंद कर दिया गया था तब निजी स्कूल ऑनलाइन क्लासेज चला रहे थे।

इस संबंध मे जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि अभिभावक समन्वय समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार राय की अध्यक्षता एवं सचिव पंकज ओझा के नेतृत्व में विद्यालय प्रबंधन से मिलने का प्रयास किया किन्तु विद्यालय प्रबंधन के उदासीन रवैया अपनाते हुए अभिभावकों से मिलने से इनकार कर दिया।

प्रदर्शन करने वाले अभिभावकों में मनोज कुमार, रवि प्रकाश, उपेंद्र कुमार पाठक, सुधीर कुमार त्रिपाठी, राकेश कुमार, सतीश केशरी, आशुतोष चौबे, अजीत कुमार सिंह, प्रमोद वर्मा, प्रभा कुमारी, पम्मी सिंह, कविता कुमारी, गीता यादव, माे. जफर इक़बाल, लक्ष्मण कुमार, संगीता वर्मा आदि शामिल रहें।

खबरें और भी हैं...