पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:अरियाव पंचायत में बनेगा 15वें वित्त और मनरेगा की राशि से चिल्ड्रेन पार्क, डीडीसी ने किया स्थल निरीक्षण

डुमरांव19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपविकास आयुक्त डॉ. योगेश सागर ने बुधवार को डुमरांव प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मनरेगा भवन सहित नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का भी निरीक्षण किए। कार्यालय के विभिन्न अभिलेखों एवं पंजियों को खंगाला। जिसे देख अधिकारियों एवं कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ था। डीडीसी ने कार्यालय के पंजी, लॉग बुक ,निर्गत पंजी, प्राप्ति पंजी, कैश बुक ,आदि का गहन अवलोकन किया। जिसमें कई पंजियों के अद्यतन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। डीडीसी ने इसके लिए नाजिर को फटकार लगाई।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत चल रहे नल जल योजना की समीक्षा भी की गई। उन्होंने अधूरे पड़े योजना को शीध्र पूरा करने का भी निर्देश दिया। कार्यालय के जांच के बाद डीडीसी की काफिला प्रखण्ड के अरियांव पंचायत गई। स्थल निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीडीओ सन्तोष कुमार को 15वें वित्त की राशि से काम कराने का निदेश दिया।

पार्क निर्माण होने से बदलेगा पंचायत की सूरत
डुमरांव प्रखण्ड के अरियांव पंचायत स्थित काली मंदिर परिसर में चिल्ड्रेन पार्क निर्माण को लेकर डीडीसी ने बीडीओ एवं मनरेगा पीओ को निर्देश कर दिए है। इसका निर्माण सरकार द्वारा जारी 15 वे वित्त योजना और मनरेगा की संयुक्त राशि से किया जाएगा। आमतौर पर शहरी क्षेत्र में ही पार्कों का निर्माण होता रहा है। मौके पर बीडीओ संतोष कुमार ,पीओ सुनील कुमार ,सीओ सुनील कुमार वर्मा, कौशल कुमार ,नथुनी प्रसाद,सुरेश प्रसाद आदि थे।

खबरें और भी हैं...