एनएसएस स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान:मध्य विद्यालय हरिपुर मठिया प्रांगण में सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश, लोगों को किया जागरूक

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता अभियान चलाते एनएसएस के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
स्वच्छता अभियान चलाते एनएसएस के कार्यकर्ता।

डीके कॉलेज एनएसएस से जुड़े स्वयं सेवकों के सात दिवसीय कैंप के तीसरे दिन स्वयंसेवी छात्रों ने मध्य विद्यालय हथिलपुर मठिया प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता अभियान चलाने का साथ स्वयंसेवकों ने छात्र छात्राओं को साफ सफाई का महत्व समझाया तथा उन्हें नियमित रूप से विद्यालय की सफाई करने की नसीहत भी दी।

स्वच्छता अभियान के बाद स्वयंसेवकों की प्री आरडी शिविर की तैयारी के लिए धनंजय कुमार द्वारा परेड का प्रशिक्षण दिया गया। दोपहर के बाद के सत्र में पुनः स्वयंसेवकों ने विद्यालय की संपूर्ण परिसर में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जिसका नेतृत्व कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ रामेंद्र कुमार सिंह ने किया।

इस दौरान कालेज प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह और लाइब्रेरियन द्वारा शिविर का औचक निरीक्षण किया गया तथा स्वयंसेवकों के अनुशासन एवं साफ - सफाई के लिए धन्यवाद दिया गया। शिविर में आतिश शर्मा, धनंजय कुमार, अभिषेक कुमार, शुभम सिन्हा, नदीम अंसारी, संतोष, जनमेजय उपाध्याय, अजित कुमार आदि ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और सराहनीय कार्य किया।

सात दिवसीय शिविर के तृतीय दिवस को एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा उत्क्रमित मध्यविद्यालय, हथेलीपुर मठिया में स्वच्छता अभियान चलाया गया। उसके बाद एन० एस० एस० के स्वयंसेवकों की प्री० आर० डी० शिविर की तैयारी के लिए धनंजय कुमार द्वारा परेड का प्रशिक्षण दिया गया।

दोपहर के बाद के सत्र में पुनः स्वयंसेवकों ने विद्यालय की संपूर्ण परिसर में स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जिसका नेतृत्व कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ रामेंद्र कुमार सिंह ने किया। इसी दरम्यान महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अरविंद कुमार सिंह और लाइब्रेरियन द्वारा शिविर का औचक निरीक्षण कर शिविर के स्वयंसेवकों के अनुशासन एवं साफ-सफाई के लिए धन्यवाद दिया गया।

आज के कार्यक्रम में आतिश शर्मा, धनंजय कुमार, अभिषेक कुमार, शुभम सिन्हा, नदीम अंसारी, संतोष, जनमेजय उपाध्याय, अजित कुमार आदि ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और सराहनीय कार्य किया।

खबरें और भी हैं...