पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:अन्नप्रासन्न दिवस पर लाभार्थी के घर पर जाकर करने का निर्णय

डुमरांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को डुमरांव प्रखण्ड स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में सीडीपीओ की अध्यक्षता में बीआरजी की बैठक हुई। जिसमें आइएलए कंटेंट 17 (कमजोर नवजात की पहचान एवं देखभाल) के माध्यम से आशा, आंगनबाड़ी का छमता वर्धन करने का निर्णय, एनीमिया मुक्त भारत कार्यक्रम के तहत मासिक आधार पर रिपोर्टिंग एवं ससमय दवा की मांग स्वास्थ्य विभाग से करने के साथ-साथ समय से सेविकाओं से भी वितरण एवं उसका मासिक प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का चर्चा एवं निर्णय लिया गया।

एचएससी बैठक का माइक्रोप्लान एवं बैठक का पर्यवेक्षण करने तथा बैठक के सभी अच्छे बुरे अनुभव को आपस में शेयर करने का निर्णय लिया गया। जिससे उक्त बैठक को और व्यवस्थित एवं सुदृढ़ीकरण किया जा सके। अन्नप्रासन्न दिवस लाभार्थी के घर पर जाकर करने का निर्देश निदेशालय के आदेशानुसार जारी रखने का निर्णय किया।

परियोजना की सेविकाएं अब अन्नप्रासन्न के लिए निमंत्रण पत्र के माध्यम से लाभार्थियों को बुलाएगी एवं जागरूक करेगी, जो कि परियोजना स्तर से छपवाकर सभी आंगनवाड़ी सेविकाओं को दिया गया है। साथ ही उसे और भी सुव्यवस्थित तरीके से मनाए जाने तथा आरोग्य दिवस की व्यवस्था को और अच्छा एवं उस दिन आने वाले लाभार्थियों को आइपीसी (व्यक्तिगत संवाद) कार्ड के प्रयोग द्वारा सही व उचित सलाह देने के लिए प्रशिक्षण तथा आंगनबाड़ी वो वितरित किया जा चुका है।

बैठक में सीडीपीओ गीता पांडेय, प्रबंधक चंद्रशेखर आजाद, केअर प्रबन्धक अभिषेक राय, बीसीएम माे. तस्लीम, महिला पर्यवेक्षिका सोनमती कुमारी, फिरोजा बानो, एएनएम पूजा कुमारी, प्रखंड समन्वय सुनीता कुमारी, खुशबू कुमारी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser