परेशानी / डुमरांव में नल के जल से वंचित हैं एकौनी के दर्जनों परिवार

Dozens of Ekouni families are deprived of tap water in Dumraon
X
Dozens of Ekouni families are deprived of tap water in Dumraon

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

डुमरांव. अटांव पंचायत अंतर्गत एकौनी गांव के वार्ड 12 के दर्जनों परिवार आज भी नल के जल से महरूम हो रहे हैं। जबकि उनके वार्ड में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय में सबसे महत्वपूर्ण हर घर नल-जल योजना की शुरूआत हुई थी। तीन साल पहले वार्ड सदस्य द्वारा यहां मोटर घर बनवा व उसपर टंकी रख हर घर नल योजना की शुरूआत की गई थी। तब ग्रामीणों में यह उम्मीद जगी थी कि जल्दी ही उन्हेें नल का जल पीने को मिलेगा। लेकिन तीन साल से आज भी इस वार्ड के दर्जनाें परिवार टकटकी लगाए बैठे है कि कब उन्हें पेयजल मिलेगा।

मंगलवार को भास्कर संवाददाता के सामने ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक द्वारा काफी मनमानी तरीके से पाइप बिछाया गया है। जिस कारण कई परिवार इससे वंचित हो रहे है। लोगों का कहना था कि यदि इस योजना की ठीक से जांच की जाए तो सारी कलई खुल जाएगी। वार्ड के मनन चैधरी, रामजी चंद, सरिता देवी आदि ने कहा के वे अपने दरवाजे पर नल लगाने के लिए कई बार वार्ड सदस्य से गुहार लगा चुके है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संवेदक द्वारा दोयम दर्जे का पाइप बिछायी गयी है। उसे गहराई में भी नहीं डाला गया है जिस कारण कई जगहों पर यह पाइप फट चुका है। जबकि वार्ड सदस्य कलावती देवी व पंचायत सचिव निर्मल कुमार राम ने कहा कि योजना का क्रियान्वयन ठीक ढंग से किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना