पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुरुआत:इमरजेंसी में पाइपलाइन से ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू

डुमरांव8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाइप लाइन से सप्लाई किया जा रहा ऑक्सीजन। - Dainik Bhaskar
पाइप लाइन से सप्लाई किया जा रहा ऑक्सीजन।
  • डुमरांव अनुमण्डलीय अस्पताल में पाइप लाइन से ऑक्सीजन सप्लाई को ले जिला प्रशासन ने दिया था आदेश

डुमरांव अनुमंडल अस्पताल के मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी पाइप लाइन से ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी गई। अब पाइप लाइन के जरिए सीधे मरीजों के बेड पर ऑक्सीजन मिलेगा। कोरोना महामारी जैसी आपदा को निपटने के लिए वर्तमान में जिला प्रशासन बक्सर लगातार प्रयासरत है। प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोगों की परेशानियों को यथासंभव दूर किए जायें। इसी कड़ी में ऑक्सीजन सिलेंडर की भागदौड़ को देखते डुमरांव अनुमंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी में अब मरीजों को पाइपलाइन द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसी उद्देश्य से इमरजेंसी वार्ड में भी त्वरित गति से कार्य करते हुए दो दिनों में इसे तैयार किया गया। यह सब डीएम अमन समीर के प्रयास से संभव हो सका है।अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों की बढ़ती संख्या एवं लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर के कमी से जूझते हुए बेहतर व्यवस्था को लेकर इमरजेंसी वार्ड में सेंट्रल पाइप लाइन व्यवस्था चालू की गई है। जिसमें मरीजों को पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन गैस की सप्लाई की जाएगी। वर्तमान में यह कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया एवं चालू भी कर दिया गया है। फिलहाल 50 बेड है।

किसी भी प्रकार के अनावश्यक घबराहट की स्थिति पैदा होने से बचें लोग: डीएम अमन समीर
डीएम अमन समीर द्वारा बक्सर जिलेवासियों से लगातार अपील की जा रही है कि किसी भी प्रकार के अनावश्यक घबराहट की स्थिति पैदा होने से बचे। प्रशासन द्वारा लगातार हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अस्पतालों में लगातार यह भी देखा जा रहा है कि मरीज के परिजन ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर असमंजस में है। उन सब से अपील किया गया है कि कृपया प्रशासन को सहयोग करें एवं किसी प्रकार के असामान्य स्थिति उत्पन्न होने से बचें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें