पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:जलजमाव से घिरा है हरिजी के हाता का स्कूल, बूथ तक जाने के लिए रास्ता नहीं

डुमरांव4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फजीहत झेलेंगे मतदानकर्मी व मतदाता, हरिजी के हाता हाई स्कूल में बने है तीन बूथ

शहर के बीचोंबीच स्थित हरिजी के हाता खेल मैदान में पिछले चार महीने से बरसात का पानी जमा है। चार महीने से जलजमाव के कारण अब उसमें से सड़ांध भी आने लगी है। जिस कारण स्थानीय निवासियों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है। वही इस मैदान के आखिरी छोर पर स्थित सीपीएसएस उच्च विद्यालय में विस चुनाव के मद्देनजर तीन बूथ बनाए गए है। लेकिन उस बूथ तक पहुंचने के लिए मतदानकर्मियों व मतदाताओं को फजीहत झेलनी पड़ेगी।

वैसे तो इस खेल मैदान में हर साल बरसात में पानी जमा हो जाता था। लेकिन अक्टूबर क पहले तक यह पानी सूख जाता था। लेकिन इस बार बरसात अधिक होने के कारण अभी तक जलजमाव बना हुआ है। जिससे मतदान कर्मियों के साथ ही वहा मतदान करने जाने वाले मतदाताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि इस स्कूल तक पहुंचने के लिए एक मुख्य मार्ग के अलावे लिंक रोड भी है। लेकिन दोनों ही रास्तों में जलजमाव कीचड़ है।
ग्रामीण बोले- जलनिकासी के नहीं है उपाय

स्थानीनय निवासियों ने बताया कि मैदान में जलनिकासी के उपाय नहीं है। जिस कारण हमेशा जलजमाव बना रहता है। कई बार मुहल्लेवासियों ने इसके लिए आवाज उठाया है लेकिन नगर परिषद व अनुमंडल प्रशासन की सुस्ती से इस मैदान में जलनिकासी के लिए नाला का निर्माण नहीं हो सका है। मुहल्ले के सुनील प्रसाद, गोल्डी कुमार, मनोज कुमार आदि ने बताया कि जलजमाव से मुहल्ले में हमेशा संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। मुहल्लेवासियों ने बताया कि नप द्वारा मच्छररोधी दवाओं का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है।
कई लोगों को किस्मत बदल चुका है यह मैदान
हरिजी के हाता का खेल मैदान आज भले ही अपने बदहाली पर आठ-आठ आंसू बहा रहा हो लेकिन यह खेल मैदान कई राजनेताओं का भाग्य बदल चुका है। बता दें कि चुनाव के दौरान इस खेल मैदान में बड़े-बड़े राजनेताओं का हेलिकाप्टर उतरता था। डुमरांव में राज हाई स्कूल के बाद यह दूसरा बड़ा मैदान है जहां चुनाव के दौरान राजनैतिक सभाएं होती है। इसके अलावे कई तरह की सांस्कृतिक व खेल की गतिविधियां भी इस मैदान से जुड़ी है। लेकिन शासन प्रशासन के साथ ही राजनेताओं की उदासीनता से यह मैदान आज बदहाली का दंश झेल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें