पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मंदिर को भव्य बनाने के लिए हिंदू समाज प्रतिबद्ध

डुमरांव7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राम मंदिर निर्माण में धन संग्रह के लिए विश्व हिंदू परिषद ने की बैठक, धन संग्रह ‌के अभियान ‌जुड़े कई लोग

डुमरांव नगर स्थित जवाहर मंदिर में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाहक विमल सिंह ने की। बैठक में सर्वसम्मति से मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने का भी निर्णय लिया गया है।

जिसमें डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न मंडल एवं पंचायत स्तर पर टोली बनाने का निर्णय संघ द्वारा लिया गया है। बैठक को संबोधित करते स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाहक ने बताया कि राम हमारे आदि पुरुष है। इनका जन्म अयोध्या में हुआ था। मंदिर को भव्य बनाने के लिए हिंदू समाज प्रतिबंध है और राम मंदिर का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर ‌के निर्माण ‌के लिए भाजपा के ‌सभी‌ विधायक धन संग्रह ‌के अभियान ‌में‌ जुटेंगे, इसके लिए पार्टी एक विशेष अभियान चलाने जा रही है। मौजूद सदस्यों ने कहा कि सभी‌ विधायक यह प्रयास करें कि हर व्यक्ति का‌ कम से‌ कम‌ दस‌ रूपया मंदिर निर्माण ‌के काम में लग‌ सके।

इस मंदिर के निर्माण हेतु धन की राशि की आवश्यकता है जिसके लिए प्रत्येक हिंदू समाज के व्यक्ति का दायित्व है कि यथासंभव दान जुटा कर मंदिर का निर्माण में सहयोगी बने। श्री रामजन्मभूमि निर्माण अभियान में लगे रामभक्तों से समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुँचने का आह्वान किया औऱ बताया इस निधि समर्पण अभियान में समस्त हिन्दू समाज एवम विचार परिवार के लोग लगे हैं समाज ने जिस प्रकार रामकाज़ को अपने हांथो में उठाया है निश्चित ही यह अभियान हिन्दू समाज के लिए मिल का पत्थर साबित होने वाला है।

मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने बताया राममंदिर निर्माण से राष्ट्रनिर्माण होना सुनिश्चित है हिन्दू समाज मे वैसे सामर्थवान लोगो की कमी नही है जो अकेले दम पर मंदिर निर्माण कराने का सामर्थ्य रखतें हैं। परन्तु श्रीराम सबके हैं। इसी कामना को चरितार्थ करते हुए गिलहरी की भांति समस्त हिन्दू समाज का योगदान सुनिश्चित हो। ये इसीलिए है ताकि समाज के हर व्यक्ति का समर्पण हो सके। अतः जिला से लेकर वार्ड तक बनी टोलियां निधि समर्पण ग्रहण हेतु पहुंच पाए ऐसी व्यवस्था बनी है। बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संचालक राम मोतीराम पिंकू तिवारी , रमेश केसरी, ओमज्योति भगत, पुष्पेंद्र पांडे सतीश चंद्र राय ,भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष शीला त्रिवेदी , सोनू राय सुरेंद्र प्रसाद प्रमिला पांडे संतो मित्रा , लक्ष्मण कुमार ,सत्यदेव तिवारी सहित अन्य थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser