पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता अभियान:अफवाहों को अनसुना कर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन

डुमरांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रविवार को एसडीएम हरेंद्र राम ने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में चलाया जागरूकता अभियान

यदि आपको अपने परिवार तथा समाज से प्रेम है तो कोरोना का वैक्सीन जरूर लगवाएं। यदि आप कोरोना पॉजिटिव हो गए तो पूरे परिवार पर संकट के बादल मंडराने लगेंगे। रविवार को एसडीएम हरेंद्र राम ने कुछ इसी अंदाज में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। वे शहरी क्षेत्र के वार्ड छह, सात, आठ और नौ तथा अटाव पंचायत के मुंगासी गांव में लोगों को जागरूक करने के लिए डोर टू डोर कैंपेन चला रहे थे। शहरी क्षेत्र में उनके साथ नगर परिषद के ईओ मनोज कुमार भी थे। इस दौरान वार्ड 8 में एक वृद्ध महिला वैक्सीन नहीं लगवाने की जिद्द पर अड़ी थी कि वो वैक्सीन नही लगवाएगी। क्योंकि उसकी मौत हो जाएगी उसको जीना है अभी। लोग कह रहे है कि वैक्सीन लगाने से हार्ट अटैक आता है। जिसके बाद एसडीएम ने उसे समझाया यदि आप वैक्सीन नहीं लगवाएंगी तो आपके पूरे परिवार पर खतरा बरकरार रहेगा।

एसडीएम के समझाने के बाद वह वृद्ध वैक्सीन लगवाने को तैयार हो गई। एसडीएम की माने तो मुख्य रूप से दलित और अल्पसंख्यक बस्तियों में जागरूकता अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि लोगों में जो भ्रांतियां घर कर गई है उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि वैक्सीन से किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं होगा। एसडीएम ने कहा कि बीमार, वृद्ध सभी इस वैक्सीन को जरूर लगवाएं। एसडीएम हरेन्द्र राम ने बताया कि कई तरह के डर हमारे समाज में कुछ असमाजिक तत्व फैला दिए है। अलग-अलग बाते सुनने को मिल रही है। लोगों को समझाया जा गया।

जिसके वैक्सीन लगवाई लोगों। एसडीएम के पहल पर लोगों में जागरूकता भी देखी गई। कई लोगों ने तत्काल वैक्सीन लेने का आश्वासन एसडीएम को दिया। सोमवार को भी वार्ड 10 और 11 में एसडीएम जागरूकता अभियान चला लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। एसडीएम ने कहा कि वैक्सीन लेकर ही हम इस खतरनाक महामारी को फैलने से रोक सकते हैं।

एसडीएम की माने तो ब्लड प्रेशर और शुगर के मरीजों को भी इस वैक्सीन से खतरा नहीं है बल्कि उनके लिए वैक्सीन लेना और जरूरी बन गया है। शहरी क्षेत्र में एसडीएम और ईओ के साथ अरविंद शर्मा समेत कई पार्षद जबकि ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे। पंचायत प्रतिनिधियों और वार्ड पार्षदों ने भी अपने अपने स्तर से लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। एसडीएम हरेंद्र राम ने कहा कि वैक्सीन के वार से ही हम कोरोना का चेन तोड़ समाज को स्वस्थ रख सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपने परिवार की सलामती के लिए टीका जरूर लगवाने की अपील की।

खबरें और भी हैं...