पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, सिर्फ सुबह शाम ही खुलेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

डुमरांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री के घोषणा के बाद लॉकडाउन का पालन कराने में जुटा प्रशासन, इस बार होगी सख्ती

सूबे में लाक डाउन बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लाक डाउन लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि डीएम द्वारा अभी जिले में 17 जुलाई तक लाक डाउन जारी है। मुख्यमंत्री के लाक डाउन की घोषणा के बाद प्रशासन द्वारा इसका सख्ती से पालन कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। गुरूवार को राज्य स्तरीय लाक डाउन का पहला दिन होगा।

इस लाकडाउन की खास बातें ये है कि सिर्फ सुबह व शाम में ही सब्जी, फल, दूध, दवा जैसे जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी। जबकि पूरे दिन दुकानें बंद रखना है। इसके अलावे धार्मिक स्थलों, शाॅपिंग माॅल, परिवहन व्यवस्था को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। प्रशासन द्वारा लाक डाउन के नियमों को आम जन तक को बताने तथा उसका पालन कराने के लिए माइकिंग भी कराया जाएगा। जिले सहित राज्यभर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते जा रही है।

खासकर पिछले एक सप्ताह के दौरान सूबे में हर दिन कोरोना के रिकार्ड मरीज मिल रहे है। जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। जिस कारण बक्सर डीएम अमन समीर द्वारा 10 जुलाई से 17 जुलाई तक लाक डाउन लगाया गया था। डुमरांव एसडीएम हरेन्द्र राम व एसडीपीओ केके सिंह ने कहा कि इस बार लाक डाउन का पालन और सख्ती से कराया जाएगा। दोनों अधिकारियों ने कहा कि कोरोना का चेन तोड़ने के लिए लाक डाउन ही एकमात्र उपाय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें