आवेदन:महरौरा सात निश्चय के तहत अधूरा पड़ा नाली गली व हर घर नल योजना का काम

डुमरांव9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर लगाई गुहार
  • ग्रामीणों का आरोप वार्ड 16 में नहीं बिछाया गया है नल जल योजना का पाइप

महरौरा के ग्रामीणों ने एसडीएम को आवेदन दे सात निश्चय योजना का क्रियान्वयन में भेदभाव व मानक के अनुरूप काम नहीं करने का आरोप लगाया है। एसडीएम को दिए आवेदन में ग्रामीणों ने बताया है कि कुशलपुर पंचायत के वार्ड 16 स्थित उनके वार्ड में सात निश्चय के तहत मोटर लगाया गया है लेकिन लोगों के घरो तक आपूर्ति के लिए पाइप नहीं बिछाया गया है।

एसडीओ ने की सात निश्चय योजना की जांच- वही नली-गली निर्माण भी नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि हर घर नल योजना का लाभ नहीं मिलने से ग्रामीणों को गर्मी के शुरूआत से ही पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। वही नली गली का निर्माण नहीं होने से उन्हें घर से निकल मुख्य पथ तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने यहां तक आरोप लगाया है कि वार्ड क्रियान्वयन समिति के बदले उनके वार्ड में मुखिया द्वारा काम कराया गया है। ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया है कि सात निश्चय के साथ ही चौदहवें व पंचम वित के क्रियान्वयन में भारी पैमाने पर अनियमितता बरती गई है।

आवेदन देने वालों में जदयू दलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष महेन्द्र राम, जयराम राय, सरस्वती देवी, नीतू देवी, हरेराम राय, बजरंग राय, ओमप्रकाश कुमार, तेज नारायण राम, अनिल राय, तन्नू देवी समेत दर्जनों लोग शामिल है। गौरतलब है कि शुक्रवार को ही एसडीएम के नेतृत्व में एक जांच टीम ने इसी पंचायत के नेनुआ गांव में सात निश्चय योजना की जांच की थी।

खबरें और भी हैं...