पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:डुमरांव में एनसीसी कैडेट्स ने घर में किया पौधरोपण

डुमरांव8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

स्थानीय सुमित्रा महिला काॅलेज की एनसीसी कैडेट्स ने पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से अपने-अपने घर तथा आसपास में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पौधरोपण कर समाज में पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश दिया है। यह वृक्षारोपण 30 बिहार बटालियन एनसीसी के सीओ कर्नल अनुप ब्यास व एसके सिंह के आह्वान पर आयोजित किया गया था। जिसमें कैंडेटो ने अपने घर पर ही वृक्षारोपण करने अपने काॅलेज को इसकी सूचना दी।

इस कार्यक्रम में कैडेटो को पौधरोपण के लिए प्रोत्साहित करने में काॅलेज प्राचार्य डा शोभा सिंह व एनसीसी की डा अमृता सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कालेज एनओ अमृता ने बताया कि पखवाड़ा के तहत उनके काॅलेज के दो दर्जन से अधिक कैडेटो ने अपने-अपने घर पौध रोपण कर उसके संरक्षण की जिम्मेवारी ली है। एनसीसी कैडेटो ने वृक्षारोपण के साथ ही समाज को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया है। यह जानकारी सुमित्रा काॅलेज की एनओ डॉ. अमृता ने दी है। उन्होंने बताया कि पूरे पखवाड़े में कैडेट्स ने काफी उत्साह से पौधे लगाए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement