निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से हाेगा मतदान:पंचायत चुनाव : डुमरांव प्रखंड के 200 बूथों पर एक लाख 9204 वोटर्स करेंगे मतदान

डुमरांव15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाहन द्वारा बूथ पर जाते जवान। - Dainik Bhaskar
वाहन द्वारा बूथ पर जाते जवान।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अमन समीर एवं एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा पंचायत आम निर्वाचन 2021 के अंतर्गत तृतीय चरण के तहत डुमरांव में 08 अक्टूबर 2021 को होने वाले मतदान के संबंध में पीसीसीपी सेक्टर जोनल एवं पुलिस पदाधिकारी को डीके कॉलेज डुमरांव में संयुक्त ब्रीफिंग की गई। जिसमें सभी को उनके कर्तव्य, चुनाव संबंधित दायित्व के संबंध में स्पष्ट रुप से बताया गया।

सभी प्रतिनियुक्त जोनल दंडाधिकारी, सेक्टर दंडाधिकारी,पीसीसीपी आदि अपने अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर लगातार निगरानी करते हुए स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान कराना सुनिश्चित करेंगे। मतदान के समय कोविड-19 के संबंध में जारी सभी दिशा निर्देशों का अक्षरश अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया। डीएम ने पीसीसीपी को स्पष्ट निर्देश दिया कि ईवीएम मशीन एवं मतपेटियों को मतदान केंद्रों पर सीधे पहुंचाना सुनिश्चित करें।

मतदान प्रक्रिया तक क्षेत्र में रहेंगे अधिकारी

उन्होंने निर्देश दिया कि मतदान की प्रक्रिया में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी, कर्मी, पीसीसीपी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान की प्रक्रिया पूरी तरह से खत्म होने तक अपना कार्यक्षेत्र नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने बताया कि मतदान के दिन विधि व्यवस्था संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

क्विक रिस्पांस टीम भी रहेगी तैनात

इसके अतिरिक्त मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग दल के साथ-साथ क्विक रिस्पांस टीम तैयार रहेगी। पुलिस अधीक्षक ने सभी पदाधिकारियों को निरंतर भ्रमणशील रहते हुए चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराने का निर्देश दिया। चुनाव की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान पाेलिंग पार्टियों को रवाना किया गया।

इस दौरान डीटीओ मनोज कुमार रजक, एसडीओ कुमार पंकज, एसडीपीओ राज, बीडीओ सन्तोष कुमार सिंह,सीओ सुनील कुमार वर्मा आदि रहें।

आज यहां पड़ेंगे मतदान

तीसरे चरण में डुमरांव प्रखंड के नंदन, कुशलपुर, कसिंया, लाखनडिहरा, अटांव, कोरानसराय, कंझरूआ, मुगांव, मठिला, कसियां, सोंवा, नुआंव, छतनवार, अरियांव, कठार, अरक, ढ़काईच, चिलहरी में आज मतदान होगें। प्रखंड के सभी पंचायतों को अतिसंवेदनशील बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...