पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह तो गलत है:भेड़-बकरियों की तरह यात्री वाहनों में ठूंसे जा रहे लोग

डुमरांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भेड़ बकरियों की तरह यात्रा करता इंसान। - Dainik Bhaskar
भेड़ बकरियों की तरह यात्रा करता इंसान।
  • बक्सर से रांची, टाटा, बलियां, बोकारो, धनबाद आदि जगहों के लिए खुलती हैं बसें

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे खतरों के बीच जहां सरकार ने प्रशासन को सख्ती के आदेश जारी किए हैं। सभी अधिकारियों को इसके लिए कोविड गाइडलाइंस का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। आदेश है कि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर न एकत्रित नहीं होना है।

बिना मास्क के न चलने की अपील की गयी है। जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि जिन वाहनों में मास्क लगाकर यात्री नहीं बैठाए जा रहे हैं उनके मालिकों पर कार्रवाई की जाय। लेकिन, जिले के किसी भी क्षेत्र में सख्ती नहीं देखी जा रही है। बेरोकटोक ओवरलोड वाहनों का परिचालन जारी है। यात्री वाहनों में भीड़ बकरियों की तरह ठूस कर आदमी बैठाए जा रहे हैं। बड़ी बसों का भी परिचालन किया जा रहा है।

डीएम के आदेश पर भी नहीं चलाया अभियान

अधिकारी कहीं सड़कों पर अभियान चलाते हुए नहीं देखे जा रहे हैं। वही अनुमंडल क्षेत्र में धड़ल्ले से ओवरलोडिंग वाहनों का परिचालन हो रहा है। ओवरलोडिंग परिचालन प्रशासन के आंखों के सामने हो रहा है और प्रशासन देखकर भी कुछ नहीं कर रहा हैं।

थाना क्षेत्र सभी हिस्सों में यात्रियों को कहीं पर जाना है तो यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसका कारण है कि सवारी गाड़ियों में यात्रियों को ठुस-ठुस कर भरा जा रहा हैं। बसों और सवारी गाड़ियों में यात्रियों को इस तरह से भरा जाता है मानों बोरे में भूसा को भरा जाता हो।

नियमों को ताख पर रखते हैं ड्राइवर

परिवहन विभाग ने इस तरह का नियम बनाया है कि गाड़ियों में जितनी सीटें होगी उतने ही यात्री गाड़ी में बैठेगें। लेकिन सारे नियमों को ताक पर रख कर गाड़ियां मजे से ओवरलोडिंग कर रही हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इन गाड़ियों को इस नजरों से देखते है मानों ये गाड़ी वाले जो भी कर रहे हो वह सही है। क्षेत्रों में चलने वाली गाड़ियों से ज्यादा मात्रा में धुआं निकलता है जिससे प्रदुषण बढ़ता जा रहा हैं। परंतु इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दे रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें