पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डुमरांव:पुराना भोजपुर खेल मैदान में चार माह से जमात है बारिश का पानी, फुटबाॅल खिलाड़ी आक्रोशित

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुराना भोजपुर खेल मैदान में चार माह से जमात है बारिश का पानी, फुटबाॅल खिलाड़ी आक्रोशित

खेल हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है। जिसको लेकर सरकार प्रत्येक पंचायत में खेल मैदान बनवाने का एलान बड़े बड़े मैच से करती है। ताकि गांव के युवा अपनी प्रतिभा अन्य देशों में दिखाए। जो कि चुनावी मुद्दे होते है हकीकत तो कुछ और ही व्यान कर रही है। डुमरांव प्रखंड के पुराना भोजपुरी उच्च विद्यालय का खेल मैदान प्रशासनिक उदासीनता के कारण तथा लापरवाही से गंदे तालाब के रूप में तब्दील हो गया है।

चार महीनों से जल जमाव होने के कारण पूरा खेल मैदान कीचड़ पानी तथा कोई से भर गया है। खेल परिसर में मुख्य रास्ते पर कूड़े का अंबार लगा हुआ है। जिसे निकलने वाले दुर्गंध एवं शान से खेल मैदान के आसपास रहने वाले लोग के बीच संक्रमण बीमारी फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। एक तरफ सरकार कोरोना महामारी को लेकर विशेष सतर्कता तथा स्वच्छता अपनाने की बात कर रही है।

दूसरी तरफ सरकारी हुक्मरानों की अनदेखी के कारण इतना बड़ा खेल मैदान गड्ढा हुआ है जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों के अनुसार एनएच 84 के जाम रहने पर इसी उच्च विद्यालय के खेल मैदान को वैकल्पिक रास्ता के रूप में प्रयोग किया जाता है। यहां से इमरजेंसी सेवाओं जैसे एंबुलेंस अग्निशामक को पुराना भोजपुर चैक से बाहर डुमरांव तथा बक्सर की तरफ ले जाया जाता है।

गौरतलब की पुराना भोजपुर चैक जिले के हमेशा जाम रहने वाला चैक माना जाता है। जाम घंटों जाम लगना आम बात है वहीं उच्च विद्यालय की बदहाल स्थिति पर आक्रोश जताते हुए पुराना भोजपुर के ग्रामीणों ने तथा राज्य स्तर के फुटबॉल खिलाड़ी इस्लाम अंसारी ने बताया कि प्रशासन से अविलंब खेल मैदान को जलजमाव से मुक्त कराने की मांग की है जिससे इस महत्वपूर्ण खेल मैदान का फिर से उपयोग किया जा सके।

उच्च विद्यालय के इस मैदान में खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने बताया कि मैदान में बरसात के पानी लग जाने से खेलने और बहाली की तैयारी करने में बड़ी समस्या होती है खेल और दौड़ अभ्यास की होती है। वही छूट जाने के बाद पुनः दौड़ बनाने में दिक्कत होता है। मैदान को दुरुस्त करने को लेकर कई बार प्रशासन से मदद की माग किया गया परन्तु आश्वासन देकर हमलोगों को टरका दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें