पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यावरण दिवस:एसबीआई डुमरांव ब्रांच के अधिकारियों ने बीएमपी परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण करने का दिया संदेश

डुमरांव6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्रांच मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर व ट्रेनी ऑफिसर ने अपने हाथों से लगाए छायादार पेड़ों के पौधे

पर्यावरण संरक्षण के अभियान में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का डुमरांव ब्रांच भी जुड़ गया है। इस ब्रांच के अधिकारियों ने विश्व पर्यावरण दिवस की संध्या पर हरियाणा फार्म स्थित बीएमपी 4 परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। पौधरोपण का नेतृत्व एसबीआई के ब्रांच मैनेजर अमित कुमार, असिस्टेंट मैनेजर अमरेंद्र ओझा उर्फ ओझा बाबा व ट्रेनी ऑफिसर अमित कुमार ने किया। इस मौके पर तीनों अधिकारियों ने अपने हाथ बीएमपी परिसर में दर्जनों छायादार पौधे लगाए तथा उनकी देखभाल का संकल्प लिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए अमरेंद्र ओझा ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण सबके लिए जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पेड़ पौधों की अंधाधुंध कटाई से वायु प्रदूषण तेजी से बढ़ा है। श्री ओझा की माने तो बिगड़ गए पर्यावरण को बचाने तथा धरती पर प्राणवायु ऑक्सीजन का संतुलन बनाए रखने के लिए एकमात्र उपाय है हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं तथा उसकी देखभाल करें। जबकि ब्रांच मैनेजर अमित कुमार ने लोगों से शादी, विवाह, जन्मदिन समारोह सहित सभी महत्वपूर्ण अवसरों पर पौधरोपण करने की नसीहत

लोगों को दी। उन्होंने कहा कि पेड़ पौधों के कारण है धरती पर जीवन तथा प्राकृतिक विविधता बची है, इसे संजोना बहुत जरूरी है। एसबीआई की टीम ने कहा कि पेड़ पौधे लगाना तथा उसकी देखभाल करना वर्तमान समय का सबसे बड़ा धर्म और जरूरत बन गया है। मौके पर बीएमपी के मंतोष कुमार यादव सहित कई जवान और बैंक कर्मी मौजूद थे। बैंक कर्मियों के इस पहल की बीएमपी जवानों ने भूरी भूरी प्रशंसा की।

खबरें और भी हैं...