पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आन स्पॉट हो कार्रवाई:एसडीएम का निर्देश भूमि संबंधी विवाद के निस्तारण में लाएं तेजी

डुमरांव24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भूमि विवाद में हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर अफसरों की जवाबदेही तय की जा रही है। अधिकारियों को इस निर्देश के साथ लगाया जा रहा है कि ऐसे विवाद जो आगे चलकर गंभीर अपराध का कारण बन रहे, उन्हें शुरुआती दौर में ही निपटा लिया जाए। जमीन के विवाद के साथ बढ़ती आपराधिक घटना पर अंकुश लगाने को लेकर बुधवार को अनुमण्डल पादधिकारी हरेन्द्र राम के कार्यालय में अनुमण्डल के सभी सीओ और थानाध्यक्षो के साथ समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया है। साथ ही हर शनिवार को भूमि विवाद के मामलों की सुनवाई का निर्देश दिया गया है।
निगरानी बढ़ाने का निर्देश
भूमि विवाद संबंधी मामलों के समाधान एवं भूमि विवाद के कारण होने वाले अपराध पर प्रभावी नियंत्रण एवं निगरानी के लिए एसडीएम ने अनुमण्डल के सभी सीओ को निर्देश दिया है। वही विवाद की समस्या की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के लिए शुक्रवार को नियमित समीक्षा कर समाधान करने का दिया निर्देश दिया है। वही पेंडिंग मामले को लेकर कई सीओ को जमकर फटकार भी लगाए। बैठक में डुमराँव सीओ सुनील कुमार वर्मा, सिमरी सीओ सुनील कुमार ब्रह्मपुर सीओ, सहित इंस्पेक्टर वैजनाथ चौधरी सहित अन्य भी उपस्थित थे।

ग्रामीण क्षेत्रों में जमीन के कारण अपराध

ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि विवाद के कारण आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं। इस कारण से कई तरह की समस्याएं पैदा होती हैं, जिसका समाधान समय से नहीं हो पाता है। इस कारण अपराध की संख्या में बढ़ोतरी होती है तथा विधि व्यवस्था पर भी संकट पैदा होता है। एसडीएम का कहना है कि इस पर प्रभावी रूप से मॉनिटरिंग की जाए और समय रहते ही कार्रवाई की जाए तो घटनाएं नहीं होंगी। वही इन्होंने बताया कि प्रत्येक शनिवार को अपने थानां क्षेत्रों में जाकर विवाद को निष्पादन करे । जिसमे दोनों पक्ष का होना जरूरी है । अगर एक पक्ष है दूसरा नहि है उसे जल्द ही अगले सुनवाई तक नोटिश भेजे।

खबरें और भी हैं...