पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिली सफलता:बाइक चोर गैंग का सरगना होमगार्ड जवान समेत सात लोग गिरफ्तार, 8 बाइक जब्त

डुमरांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेसवार्ता करते डुमरांव एसडीपीओ।
  • डुमरांव कोर्ट में तैनात था होमगार्ड जवान इन्द्रजी, 13 माह किया था भरियार ओपी में ड्यूटी
  • एक सप्ताह में पुलिस ने 12 से अधिक बाइक चोरों को भेज चुकी है जेल, 20 बाइक भी जब्त

डुमरांव पुलिस के “ऑपरेशन बाइक चोर गैंग“ का अभियान तेज हो गया है। बाइक चोरों के लिए सेफ जोन माने जाने वाला दियरांचल में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पूरे रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जिसमें मुख्य सरगना होमगार्ड के जवान को सहित सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से आठ चोरी की बाइके भी बरामद हुई हैं। इसकी जानकारी देते हुए डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि यह सफलता भरियार ओपी पुलिस को मिली है। इसमें भरियार ओपी प्रभारी जुनैद आलम का अहम रोल रहा है। 48 घंटे लगातार चली छापेमारी में जिन सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उसमें मुफ्फसिल थाना के सोनपा गांव के रहने वाले इन्द्रजीत सिंह जो कि डुमरांव कोर्ट में होमगार्ड के जवान के रूप में तैनात है। इसके अलावे भरियार के रहने वाले गुप्तेश्वर प्रसाद, विवेक कुशवाहा, चंदन गोंड के अलावे रोहित ठाकुर चक्की जयपाल डेरा, छोटक साह योगियां के रहने वाले है। जबकि बबलू पटेल हेनवां गांव का रहने वाला है। सभी के पास से एक-एक बाइक बरामद हुई है।
अभी और कई गैरेज मालिक रडार पर
एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की भी “ऑपरेशन बाइक चोर गैंग“ चालू है लगातार छापेमारी की जा रही है। इन लोगों से पूछताछ में डुमरांव, ब्रह्मपुर, नया भोजपुर, चक्की, सिमरी के कई बाइक मरम्मत करने वाले मिस्त्री व गैरेज मालिक के अलावे चोरों के नाम सामने रखे है। पिछले एक सप्ताह में पुलिस ने एक दर्जन बाइक चोरों को जेल भेज चुकी है। जबकि 20 बाइक बरामद कर चुकी है। सैकड़ों बाइक की कागजात मिलान कर रही है।अभी भी कई गैरेज मालिक पुलिस की रडार पर हैं।

पांच सितम्बर को शुरू हुआ था “ऑपरेशन बाइक चोर गैंग“
एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि इस ऑपरेशन की शुरूआत पांच सितम्बर को हुई थी। जब पुराना भोजपुर-सिमरी मार्ग पर मझवारी मोड़ के पुलिस के वाहन चेकिंग अभियान के दौरान सिमरी से चोरी हुए छठू राम की ग्लैमर बाइक के साथ चक्की लक्ष्मण डेरा का चंदन यादव व बक्सर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के शिवशक्ति नगर मोनू पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उससे पूछताछ में बड़े गिरोह का पता जिसके बाद नैनीजोर ओपी थाना क्षेत्र के जवही गांव से जितेन्द्र यादव, अनिल कमल चौबे व ज्योतिष यादव को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद दियरांचल में बाइक चोर के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। ब्रह्मपुर बाजार में बाइक बनाने वाले मिस्त्री के बारे पता चला कि चोरी बाइक खरीद कर उसको मेनटेन कर बेच है। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो वाहन मिस्त्री तेजू खां व मुकेश कुमार को नया भोजपुर ओपी इलाके में एनएच 84 से चोरी की बाइक ले जाते पकड़ा गया।

चोरी की बाइक खरीदकर बाहर बेचता था होमगार्ड| डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि मुफ्फसिल थाना के सोनपा गांव के रहने वाले इन्द्रजीत सिंह 13 माह तक भरियार ओपी में ड्यूटी दिया था। जिसके बाद बाइक चोर गैंग के सम्पर्क में आया। उसके बाद माफिया बन गया। यहां से उसका तबादला हो गया। जिसके बाद डुमरांव कोर्ट में होमगार्ड के जवान के रूप में ड्यूटी देता था। लेकिन चोरी की बाइक खरीद का इलाके में बेचता था।

17 माह में डुमरांव पुलिस ने 43 अपराधियों को भेजा जेल| डुमरांव एसडीपीओ के अनुसार पिछले 17 माह में पांच बाइक चोर गैंग का उद्भेदन किया गया है। जिसमें 135 बाइक बरामद हुई है। जबकि 43 अपराधियों को जेल भेजा गया है। बाइक चोर अधिकांश दियरांचल से जुड़े होते है।

ऑपरेशन पार्ट 2 में भी मिली सफलता
डुमरांव एसडीपीओ ने बताया कि 11 सितम्बर को कृष्णाब्रह्म पुलिस के द्वारा आॅपरेशन का पार्ट टू शुरू किया गया। जिसमें कुल आठ चोरी की बरामद हुई है। इसके अलावे 9 इंजन बरामद हुए है। योगिया निवासी डब्लू मियां जिसका कृष्णाब्रह्म में गैरेज है। उसके पास से चोरी चार बाइक व पांच इंजन बरामद हुए है। सोवां निवासी नैनुद्दीन के टुड़ीगंज गैरेज से एक बाइक चार इंजन बरामद हुआ है। वहीं जितेन्द्र ठाकुर के गैरेज से एक बाइक बरामद हुई है। उनलोगों ने होमगार्ड के जवान के इन्द्रजीत का नाम बताया फिर शुरू हुआ आॅपरेशन का पार्ट थर्ड और बड़ी कामयाबी मिली।

यूपी की बाइक बिहार व यहां से चोरी की हुई गाड़ियों का यूपी में परिचालन
चक्की |
दियारे क्षेत्र में मजे से चोरी की मोटरसाइकिल बिना रोक-टोक दौड़ती है। जिसका समय-समय पर बरामदगी के बाद प्रमाण भी मिलता है। सूत्रों की मानें तो पिछड़ा व गंगा तटवर्ती के साथ ही यूपी और बिहार के सीमावर्ती इलाका होने कारण यहां के लोग आसानी से चोरी की बाइकों प्रयोग करते हैं। क्योंकि इन क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान भी न के बराबर होती हैं। जिसके चलते आसानी से बाइक चोर गिरोह के सदस्य यूपी से चोरी की गयी मोटरसाइकिल गंगा के रास्ते नाव के सहारे आसानी से दियारे क्षेत्र में आ जाती है। बिहार से चोरी की गयी मोटरसाइकिल आसानी से यूपी चली जाती है। जब कई बार पुलिस को दियारे क्षेत्र बाइक चोर गिरोह को सफलता भी मिली है। उसके बाद भी गिरोह के सदस्यों के हसौले बुलंद है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें