पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्करी:अटांव में चौकीदार के सामने हो रही है शराब की तस्करी, वायरल हुआ वीडियो

डुमरांव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शराब तस्करी करता हुआ युवक। - Dainik Bhaskar
शराब तस्करी करता हुआ युवक।
  • शराब तस्करी पर लगाम लगाने में आड़े आ रही है चौकीदारों की सुस्ती, धड़ल्ले से हो रही सप्लाई
  • एसपी बोले- मामला संज्ञान में आने पर चौकीदार के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

शराब तस्करी पर लगाम लगाने के लिए चौकीदारों को बड़ी जिम्मेवारी दी गई है। जिस गांव में शराब तस्करी हो रही है तथा वह के अटांव में चौकीदार के सामने शराब बिक्री का वीडियो वायरल, शराब तस्करी में दो बार जेल जा चुका है वीडियो में शराब बेचता शख्स यदि इसकी सूचना थाना को नहीं देता है तो सीधे तौर पर उसे गिरफ्तार करने का फरमान पुलिस मुख्यालय से जारी किया गया है। लेकिन चौकीदारों पर इस फरमान का परवाह भी नहीं पड़ रहा है।

हाल ही में डुमरांव थाना क्षेत्र के अटांव गांव से एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक शख्स शराब बेचता नजर आ रहा है वही थोड़ी दूर पर ही उस गांव का चौकीदार भी अपने वर्दी में खड़ा है। लेकिन चौकीदार द्वारा न तो शराब विक्रेता को रोका टोका गया और न ही इसकी सूचना डुमरांव थाने को दी गई है। जिससे कई सवाल खड़े हो रहे है।

दबे जुबां इस गांव के लोगों का कहना है कि गांव में शराब तस्करी की पूरी जानकारी चौकीदार को है। लेकिन वह जानबूझकर पुलिस को सूचना नहीं देता है। जानकारों की मानें तो मैनेज के खेल में चौकीदार के आंखों पर पट्टी बंध गई है। जिससे तस्करों का काम आसान हो गया है।

वीडियो में मौजूद तस्कर दो बार जा चुका है जेल

वायरल वीडियो में जिस शख्स को शराब बेचते दिखाया गया है वह अटांव गांव का शेषनाथ सिंह है जो शराब तस्करी के मामले में ही पूर्व में दो बार जेल भी जा चुका है। जानकारों की मानें तो वह गांव में किराना दुकान चलाता है इसी के आड़ में शराब तस्करी करता है। डुमरांव पुलिस ने उसके दुकान पर छापेमारी शराब बरामद किया था। लेकिन जेल से आने के बाद वह फिर से तस्करी में जुट गया है।

शराब तस्करी से लोगों में आक्रोश

ग्रामीण सूत्रों की मानें तो गांव में शराब तस्करी होने से नौजवानों व किशोरों पर इसका खराब असर पड़ रहा है। अंदरखाने ह अटांव के बुद्धिजीवी शराब की तस्करी से काफी नाराज चल रहे है लेकिन शेषनाथ के रसूख को देख वे लोग कुछ बोलने से परहेज कर रहे है।

दागदार रही है चौकीदारों की छवि, कई बार हुई कार्रवाई

शराब तस्करी मामले में चौकीदारों की छवि पहले से ही दागदार रही है। तीन साल पहले सिमरी थाना क्षेत्र के चार चौकीदार शराब पीने के कारण जेल की हवा खा चुके है। वही नोनियाडेरा व बंझू डेरा में शराब निर्माण की सूचना नहीं देने पर तत्कालीन एसपी यूएन वर्मा ने लाखनडिहरा पंचायत के चौकीदार को निलंबित भी किया था।

यह भी दिलचस्प है कि अब गांव में शराब तस्करी व आपसी विवाद को रोकने के लिए पुलिस विभाग द्वारा चौकीदारों को महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी गई है तथा इस जिम्मेवारी का निर्वहन नहीं करने वाले चौकीदारों को सीधे निलंबित करने का फरमान भी सुनाया गया है। बावजूद चौकीदारों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। जानकारों की मानें तो यदि चौकीदार सजग रहेंगे तथा वे समय से तस्करी की सूचना देंगे तो शराब तस्करी पर बहुत हद तक लगाम लगाया जा सकता है।

मामले का लगाया जा रहा है पता

अभी तक उनके संज्ञान में ऐसा मामला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि इसका पता लगाया जा रहा है। पुष्टि होने पर चौकीदार पर कार्रवाई होगी। -नीरज कुमार सिंह, एसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें