पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी सर्दी:पूरे दिन नहीं हुए सूर्य के दर्शन, तापमान गिरा, गर्म कपड़ों की डिमांड अचानक बढ़ी

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम का मिजाज अब सर्द होने लगा है। शुक्रवार को मौसम ने वैसे भी यू टर्न ले लिया था। सुबह से ही आसमान में बादल व हल्के धूंध छाए रहे। जिस कारण पूरे दिन सूर्य के दर्शन नहीं हो सके। धूप नहीं खिलने से तापमान में गिरावट आई है। जिस कारण लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। पूरे दिन लोग गर्म कपड़ों में नजर आए।

हालांकि पिछले कुछ दिनों से ठंडी पछिया हवा के साथ खिली धूप निकलने से लोगों को राहत मिल रही थी। लेकिन अब आसमान में बादल आने से लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। खासकर गरीब तबके व झुग्गी-झोपड़ी में गुजर बसर करने वालों को अब इस ठंड में ठिठुरने की नौबत आने लगी है। मौसम के तेवर देख किसानों की चिंता भी बढ़ गई है।

धूप नहीं निकलने से धान की कटाई व थे्रसिंग दोनों प्रभावित होगी। कई जगहों पर किसान अपनी फसल को बारिश से बचाने की जुगत में भींड़ भी गए है। बारिश होने पर तो फसलों को नुकसान भी पहंुचेगा। वही सब्जी उत्पादक किसान भी आकास में बादल देख परेशान है। उनका कहना है कि धूप नहीं निकलने से उत्पादन प्रभावित होगा तथा कीटो का प्रकोप बढ़ेगा।

बादल के कारण सबसे अधिक नुकसान फुल गोभी की खेती को पहुंचने की बात किसानों द्वारा बताई जा रही है। किसानों का कहना है कि बादल लगने पर गोभी के फूल जमेंगे नहीं जिस कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।​ ​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser