पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदहाली:सात गांव को मिलाने वाली पुलिया जर्जर, प्रशासनिक अधिकारी भी है लापरवाह

डुमरांव21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डुमरांव प्रखंड के कसिया ग्रामीण पुलिया की स्थिति काफी जर्जर हैं। वर्षों से उनकी मरम्मत नहीं किये जाने के कारण स्थिति दिन प्रतिदिन और खराब होती जा रही है। पुल के गार्डवाल टूट गए हैं, सतह पर लगे लोहे की छड़ें दिखाई पड़ने लगी है। जिस कारण कभी भी अप्रिय घटना घटित होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। आश्चर्य की बात यह है कि पुल से प्रत्येक दिन दर्जनों की संख्या में छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं।यही नहीं आए दिन इन पुल-पुलियों पर वाहन दुर्घटना होती रहती हैं। इसके बावजूद विभाग द्वारा व्यस्ततम पुल की मरम्मत नहीं किए जाने के कारण विभागीय लापरवाही उजागर हो रही है।

बता दे की 20 वर्ष पहले से बनाई गई इस पुलिया के मरम्मत नही कराया जाता है।पुलिया के पास रास्ता काफी घुमावदार, बढ़ी दुर्घटना : ग्रामीण मुन्ना सिंह ,अशोक सिंह ,दिग्विजय सिंह ,छोटू सिंह ,जयबहादुर सिंह सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि शहर में जाने के लिए प्रत्येक दिन दर्जनों छोटे-बड़े वाहन इस मार्ग से होकर गुजरते हैं।

अटाव, रजड़िहा , करूअज, एकौनी ,खलवाइनार सहित कई अन्य गांवों के लोग इसी पुलिया से शहर की ओर जाते है । इसके बावजूद इस पुलिया की मरम्मत नहीं करायी गई है। कहा कि इस पुलिया के पास रास्ता काफी घुमावदार है। जिस कारण जरा सी चूक होने पर लोग दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। वहीं आए दिन वहां सड़क दुर्घटना होती रहती है। इसके बावजूद पुलिया की मरम्मत नहीं कराया जाना विभागीय लापरवाही को दर्शाता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार विभागीय पदाधिकारी को इस पुलिया की मरम्मत कराने के लिए कहा गया।परंतु इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। लोगों ने पुलिया की मरम्मत कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...