पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:कमधरपुर में ईंट का टुकड़ा डाल बनाया जा रहा नाली का बेस, ग्रामीणों में गहराया आक्रोश

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व में इस गांव में हर घर नल योजना के क्रियान्वयन में भी अनियमितता का हो चुका है पर्दाफाश

कनझरूआं पंचायत के वार्ड 3 स्थित कमधरपुर गांव में सात निश्चय योजना में लूट खसोट व मानकों की अनदेखी थमने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में इस गांव में हर घर नल योजना में भी भारी पैमाने पर अनियमितता सामने आई थी तथा पानी टंकी के बेस से 500 मीटर दूर पइन में इसका सैनटैक्स टूटे-फूटे हालत में पड़ा था। वही अब नाली निर्माण में भी मानकों की अनदेखी शुरू हो गई है।

संवेदक सह वार्ड सदस्य द्वारा नाली निर्माण में मानक को ताक पर रख खड़े ईंट के बदले टुकड़ा ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। नाली के बेस में टुकड़ा ईंट डाले जाने का ग्रामीणों ने विरोध भी किया। लेकिन संवेदक पर इसका कुछ असर नहीं पड़ा है। संवेदक की मनमानी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कार्यस्थल पर प्राक्कलन बोर्ड भी नहीं लगाया गया है और नाली निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।
ग्रामीण का आरोप: नहीं होती है भ्रष्ट अधिकारियों पर किसी तरह का कार्रवाई

नाली के बेस में खड़े ईंट के बदले टुकड़ा डाले जाने का विरोध करने वाले ग्रामीण मंटू साह ने बताया कि मानक के तहत नाली के बेस में खड़ा ईंट डाला जाना चाहिए था। लेकिन संवेदक ऐसा नहीं कर रहे है। मंटू ने कहा कि पूर्व में हर घर नल योजना में मानकों की अवहेलना व लूट खसोट साबित होने के बाद भी संवेदक पर कार्रवाई नहीं हुई है। पदाधिकारियों द्वारा दोषी संवेदक पर कार्रवाई नहीं किए जाने से कई तरह की चर्चाएं हो रही है। लोगों का कहना है कि मैनेज के खेल में ऐसा कर भी संवेदक बच जा रहे है।
कहते है बीडीओ
इस संबंध में बीडीओ संतोष कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर संवेदक पर कार्रवाई किया जाएगा।​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें