पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत:झमाझम बारिश से खिले किसानों के चेहरे, पटवन की चिंता खत्म, बुधवार को हुई इस महीने की सबसे अच्छी बारिश

डुमरांव3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक घंटे की बारिश में सारी क्षेत्र में जलजमाव की समस्या को गंभीर कर दिया, बिजली आपूर्ति पर ग्रहण लगा दिया

बुधवार को इस महीने की अब तक की सबसे अच्छी बारिश हुई। रूठ चुके मानसून के देर से ही सही लेकिन मजबूत दस्तक से किसानों के चेहरे खिल उठे है। लोगों को भी भयंकर गर्मी से राहत मिल गई है। हालांकि एक घंटे की इस बारिश में सारी क्षेत्र में जलजमाव की समस्या को गंभीर कर दिया तथा बिजली आपूर्ति और भी ग्रहण लगा दिया। बारिश के दौरान शहर के राज गोला रोड, साफाखाना रोड, शहीद गेट रोड तथा मुख्य पथ पर भी कुछ जगहों पर जल जमाव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। उसके अलावा घंटों शहर की बिजली आपूर्ति भी बारिश हुई। बावजूद इस बारिश ने खेत तथा किसानों दोनों को तृप्त कर दिया है।

सुबह से ही बनने लगे थे आसार
बुधवार को सुबह से ही बारिश के आसार बनने लगे थे। दस बजे के बाद आकाश में उमड़ने घुमड़ने वाले काले बादलों ने इस बात पर मुहर लगा दी की भारी बारिश होने वाली है। ग्यारह बजे बारिश शुरू हो गई। बारिश एक घंटे तक काफी तेज रफ्तार में तथा उसके बाद धीरे-धीरे पूरे दिन बरसते रही। बारिश के दौरान मौसम नरम बना रहा तथा लोगों को भयंकर गर्मी से राहत मिल गई।महीने भर से ऐसी बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे

किसान महीने भर से ऐसी बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे किसान : किसानों की माने तो वे पिछले एक महीने से ऐसी जोरदार बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे। लेकिन मानसून के कमजोर पड़ जाने से बारिश नहीं हो रही थी। कभी-कभी बारिश हुई थी तो बहुत हल्की तथा उसका दायरा भी बहुत कम था। लेकिन बुधवार की बारिश ने किसानों की उम्मीदों को पूरा कर दिया है।

खबरें और भी हैं...