पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:खेत में किसानी करने वालों के दर्द को सरकार को समझना पड़ेगा: राजेन्द्र सिंह

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जब तक किसान मजदूर की बात नहीं होगी तब तक किसानों को लाभ नहीं होगा। किसानों के साथ बैठक होनी चाहिए। जो खेत में किसानी करते हैं उनके दर्द को समझना पड़ेगा तभी अच्छी नीति सरकार बना सकेगी। उक्त बातें लोजपा दिनारा के पूर्व प्रत्याशी राजेंद्र सिंह ने डुमरांव में सन्त जॉन सेकेंडरी स्कूल परिसर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई कृषि बिल के सवाल पर कहीं।

उन्होंने कहा कि किसानों की हित की बात करने वालों की नीति नहीं नियत होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने जनसंख्या पर भी चर्चा करते हुए कहा कि जनसंख्या बढ़ने की वजह से थोड़ी परेशानी बढ़ी है। खेत बट गए हैं। जो किसान थे वह अब मजदूर हो गए हैं। ऐसे में सरकार को बेहतर तरीके के नीति को बनाते हुए पहल करनी होगी तभी किसानों की भलाई हो सकेगी।

किसानों के धान समय पर नहीं खरीदे जाते। इसका मुख्य बाजार खरीदारी करने की अस्पष्ट योजना ही नहीं है किसानों का धान खली यारों से कैसे खरीदी जाए इसके लिए नीति बनानी होगी। वहीं लॉकडाउन के समय में बंद पड़े निजी विद्यालयों की स्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को इन स्कूलों की स्थिति पर भी ध्यान देते हुए अनुदान देनी चाहिए ताकि छात्र, शिक्षक व अभिभावकों के हित में कार्य हो सके।

उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के हित में भी मदद की जरूरत है क्योंकि लॉक डाउन में पूरी तरह से परेशानी के घेरे में रहे। उन्होंने सरकार से स्पष्ट रूप से मांग करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार इस मामले में पहल करें ताकि निजी विद्यालयों के संचालन करने वाले, छात्र व अभिभावकों सहूलियत मिल सके। इस मौके पर डॉ रमेश सिंह, कतवारु सिंह, जिला पार्षद अरविंद प्रताप शाही उर्फ बंटी शाही,उदय सिंह, मुन्ना सिंह आदि रहें।

इसके पहले उन्होंने बक्सर संसदीय क्षेत्र के प्रथम लोकसभा सांसद सह स्व महाराजा बहादुर कमल सिंह के पुण्यतिथि को लेकर उनके भोजपुर कोठी पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान राज परिवार से चंद्र विजय सिंह, मान विजय सिंह, सुमेर विजय सिंह व शिवांग विजय सिंह, अर्जुन सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें