पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग के पास ओवरब्रिज का अभाव:एनएच 84 को एनएच 120 से जोड़ती है यह क्रॉसिंग, दशकों से हो रही है ओवरब्रिज निर्माण की मांग

डुमरांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
क्रॉसिंग के पास लगा जाम। - Dainik Bhaskar
क्रॉसिंग के पास लगा जाम।

स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग पर हर समय जाम लगा रहता है। एनएच 84 तथा एनएच 120 को जोड़ने वाले इस क्रासिंग से हर दिन हजारों छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं। दूसरी तरफ कोलकाता नई दिल्ली मुख्य रेलवे लाइन पर स्थित डुमराव स्टेशन से भी हर दिन तीन दर्जन से अधिक गाड़ियां गुजरती है।

ट्रेनों की अधिक संख्या के कारण क्रासिंग को हर थोड़े समय बाद बंद करना पड़ता है। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। कई बार तो घंटों जाम लगा रहता है। जबकि कई दफा ऐसी नौबत भी आती है जब क्रासिंग पर वाहन फंस जाते हैं तथा ट्रेनों को आउटर सिंगल पर रोकना पड़ता है।

मंगलवार को भी यहा घंटो जाम लगा रहा। जानकारों का कहना है कि ओवर ब्रिज के अभाव में ही ऐसी नौबत आ रही है। पिछले दो दशक से इस क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग की जा रही है। रेल प्रशासन और राज्य सरकार की उदासीनता से ओवरब्रिज का सपना पूरा नहीं हो रहा है। जिससे वाहन चालकों तथा आम यात्रियों को हर दिन फजीहत झेलनी पड़ रही है।

खबरें और भी हैं...