पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उदासीनता:...ये आपके गांव की सड़क है विधायक जी, इसे भी देख लिजिए

डुमरांव11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चक्की-लहना पथ के किनारे नहीं हुआ नाली का निर्माण, बरसात ही नहीं सालों भर रहता है जलजमाव

अनुमंडल का चक्की गांव किसी पहचान का मोहताज नही है। लालू जी दिल में बसता है। पूर्व मुख्यमंत्री जबतक यहां आते नही थे वो अपनी चुनावी सभा को पूरी नही मानते थे। यहां स्कूल, प्रखंड कार्यालय व रोड बिजली भी थी। लगभग दस हजार से अधिक वोट वाला गांव राजद के गढ़ से प्रसिद्ध इस पंचायत की सड़क जो दो प्रखंडों को जोड़ती है। करीब चार सौ फिट तालाब में तब्दील है।

क्षेत्रीय विधायक शम्भूनाथ यादव का पैतृक गांव भी इस पंचायत में हैं। लेकिन परिदृश्य कुछ और ही बयां करता है। तीन वर्षों पूर्व हुई इस सड़क निर्माण से दियरा क्षेत्र की जनता को उम्मीद थी कि आने जाने में सहूलियत मिलेगी। परन्तु जनप्रतिनिधियों की अदूरदर्शिता और कमीशन खोरी के चक्कर मे स्थानीय अफसरों की लापरवाही से गांव का यह रास्ता नरक में तब्दील हो गया है। लोग कहते हैं कि जब गांव के जल निकासी की व्यवस्था नहीं कर सके। योजना लूट के लिए बना डाली। इससे तो बढ़िया था सड़क ही नहीं बनवाते।
सिर्फ वादों से काम चला रहे विधायक जी

नाली नहीं होने के कारण करीब सात माह से सड़क पर बहते नाले के गंदे पानी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। बगल में ही करीब एक किलोमीटर की दूरी पर विधायक का आवास है। इसी रास्ते से प्रतिदिन चुनाव प्रचार के लिए क्षेत्र में घूम वोट के लिए बड़े-बड़े वादे करते है। लेकिन इस सड़क की बदहाली पर अब तक कुछ नही विचार किए।

संक्रमण का बना रहता है खतरा: सड़क पर बह रहे गंदे पानी की बजह से किनारे बसे करीब सैकड़ों घरों को संक्रमण का खतरा बना रहता है। पानी से निकलने वाली दूषित दुर्गंध से राहगीर परेशान है। देखकर नहीं चले तो यह जूता-चप्पल में लगकर अलग मुश्किलें बढ़ा देता है। नाक पर रुमाल लेकर आवाजाही करने की नौबत बन आई है।

400 फीट सड़क पर गंदा पानी भरा
चक्की प्रखंड की जनता के आवागमन के लिए यही एक मात्र मुख्यपथ है। जिसके सहारे ग्रामीण प्रखंड मुख्यालय तक जाते है। वही बच्चे इसी मार्ग से स्कूल जाते है। सड़क की बदहाली ऐसी है कि सड़क करीब 400 फिट गन्दा पानी से लबा लब है। ग्रामीणों को गंदा पानी पार करने के लिए अपने पैंट को ऊपर कर जाना पड़ता है वही कई दफा गाड़ियों के छीटे ग्रामीणों के शरीर पर भी पड़ चुका है जिससे वाहन चालक और ग्रामीण में मार पीट भी हो चुका है। वहीं अभिभावकों को हमेशा डर बना रहता है। जबकि टेंपू चालक इस रास्ते वाहन ले जाने में डरे सहमे रहते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें