पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जीर्णोद्धार:जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत अटांव गांव के तालाब का किया जा रहा जीर्णोद्धार

डुमरांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जल संरक्षण को धरातल पर उतारने का प्रयास शुरू हो गया है। प्रखंड के अटांव पंचायत के एक तालाब का जीर्णोद्धार इसी उद्देश्य से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के जल जीवन हरियाली योजना के तहत लघु सिंचाई विभाग द्वार कराए जा रहे तालाब के जीर्णोद्धार से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में जल संरक्षण के लिए तालाब व आहर महत्वपूर्ण संसाधन है। राज्य सरकार द्वारा इसी को ध्यान में रख तालाबों का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है।

अटांव गांव के मुख्य मार्ग के किनारे स्थित यह तालाब इलाके का सबसे बड़ा व प्राचीन तालाब है। पिछले कई वर्षों से इस तालाब का अस्तित्व रख रखाव के अभाव में मिट रहा था। लेकिन लघु सिंचाई विभाग द्वारा इस तालाब का जीर्णोद्धार कार्य शुरू कराने के बाद ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। एसडीएम हरेन्द्र राम ने कहा कि जल जीवन हरियाली योजना को सार्थक बनाने के लिए इस तालाब के चारों तरफ मनरेगा योजना के तहत वृक्षारोपण भी कराया जाएगा। इसके अलावे इस तालाब में मत्स्य पालन भी कराया जाएगा। जिससे ग्रामीणों का जीविकोपार्जन होगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement