पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:शिक्षा व्यवस्था में जब भी गड़बड़ी हुई विद्यार्थी परिषद उसमें सुधार करने के लिए हमेशा ही डटकर खड़ी रही

डुमरांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यार्थी परिषद ने किया वर्चुअल सम्मेलन, आपातकाल में खुद की भूमिका पर किया गया विचार-विमर्श

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के द्वारा गूगल मीट पर छात्र नेता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें शाहाबाद के सभी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता व छात्रनेता भाग लिए। इस गूगल मीट पर डुमरांव से विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक दीपक यादव और केडी यादव शामिल हुए। गूगल मीट का विषय प्रवेश छात्रनेता केडी यादव कराते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र व देशहित के लिए सदैव तत्पर रहा है।

केडी ने कहा कि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के स्थापना काल से ही विकास हेतु छात्रों के समस्या और पठन-पाठन के कार्य एवं समय पर परिणाम प्रकाशित हो इसके लिए संघर्षरत है। विश्वविद्यालय के अंतर्गत सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिस प्रकार से 365 दिन कार्य करते हैं उसका परिणाम है कि 32 वर्षों के बाद छात्र संघ चुनाव हुआ तो विश्वविद्यालय के सभी पैनलों पर विद्यार्थी परिषद की जीत हुई। इसी के साथ विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय में हमेशा छात्र हितों की लड़ाई लड़ा है।

उन्होंने कहा कि एजुकेशन सिस्टम में जब-जब गड़बड़ी हुई विद्यार्थी परिषद के आंदोलन के  बदौलत कई विश्वविद्यालय के अधिकारी इस्तीफा दिए सस्पेंड हुए। विद्यार्थी परिषद भ्रष्ट पदाधिकारियों को सजा भी दिलवाना जानती है। वही परिषद के विभाग संयोजक दीपक यादव ने विद्यार्थी परिषद के सेवा कार्य पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद देश में जब-जब आपदा, आया तो विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जी और जान से तन मन धन से सेवा कार्य करने का काम किए है।

अभी चल रहे करोना काल में भी शाहाबाद के सभी कार्यकर्ता हर समय चाहे प्रवासी मजदूरों के भोजन पैकेट देना हो यह सहयोग के लिए घर में भोजन सामग्री पहुंचाना हो या छात्राओं द्वारा मास्क बनाकर वितरण करने जैसे काम या किसी भी प्रकार से शोषित दलित पीड़ित व्यक्तियों को सेवा में हर क्षेत्र में शाहाबाद के सभी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता तत्पर हैं। सम्मेलन में डुमरांव से शामिल प्रोफेसर श्याम नारायण राय, लक्ष्मण कुमार, उत्तम पाठक, नीरज सिंह, सुजीत सिंह, शुभम सिन्हा, विष्णु शंकर सोनी सहित सैकड़ों छात्र शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें