पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:खेत में पटवन के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो भाइयों की मौत

डुमरिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छकरबंधा पंचायत के पिछुलिया टोले की घटना, फसल की सिंचाई करने के दौरान कंरट से झुलसे

प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र के छकरबंधा पंचायत मुख्यालय के पिछुलिया टोले में बुधवार की दोपहर में बिजली की चपेट में आने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों भाई अपने धान की फसल की सिंचाई कर रहे थे, जहां बिजली की ग्यारह हजार वोल्ट वाली तार नीचे लटक रहा था। इस दौरान दोनों करंट प्रवाहित तार की चपेट में आ गए। दोनों मृतक हरि यादव के 24 साल का पुत्र राजू यादव व विशुनदेव यादव के 18 साल पुत्र पंकज कुमार हैं। घटना के समय विशुनदेव यादव भी मौजूद थे।

परिजनों ने बताया, बाहर कमाने जा रहे इन दोनों भाइयों को मौत ने रोका। छत्तीसगढ़ में काम करने बुधवार को ही जाना था। पंकज को इस बार साथ ले जाने की योजना थी, पर थके होने के कारण गुरुवार को बाहर जाने की योजना को अंतिम रूप दिया। इसलिए घर पर बैठे रहने पर सूख रहे धान फसल का पटवन करने का मन बनाया। इसके बाद यह घटना हुई। पंकज कुमार की अभी शादी भी नहीं हुई थी। इस संबंध में जेई से संपर्क करने की कोशिश की, तो मोबाइल स्विच ऑफ था।

इलाज के लिए ले जाने के दौरान हुई मौत
इस घटना के बाद परिवार व ग्रामीणों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए इमामगंज ले जाने गए। राजू यादव की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। जबकि दूसरे घायल पंकज कुमार को इलाज के लिए ले जाने के दौरान ही मौत हो गई। घटना के बाद पिछुलिया टोला में मातम पसरा है। दोनों युवक की मौत से घर चीख-चित्कार मची है। राजू की पत्नी का बेसुध हो जा रही है। एक पुत्र व एक पुत्री का अपने पिता से साया उठ गया। ग्रामीण ने बताया कि छकरबंधा से पिछुलिया जाने वाली हाई टेंशन तार ढीला हो गया है, जिससे कई जगहों पर तार झूल रहा है। इस कारण यह दुर्घटना हुई।

बाराचट्टी में 11 हजार केवीए तार की चपेट में आया वृद्ध झुलसा, मौके पर तोड़ा दम

बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सरवां बड़का पोखर स्थित नावाडीह गांव में बुधवार की सुबह 11 हजार केवीए तार के चपेट में आने से एक वृद्ध किसान की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह सो कर जागने के बाद रामचंद्र महतो नामक वृद्ध किसान खेत की ओर चले गए थे, जहां मंगलवार की हुई तेज वर्षा एवं आकाशीय बिजली गिरने के कारण 11 हजार केवीए का तार टूट कर गिर गया था। बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आ जाने के कारण रामचंद्र महतो की मृत्यु मौके पर ही हो गई। मामले की जानकारी बाराचट्टी थाना मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल गया भेज दिया। पंचायत के मुखिया सबनम आरा ने रामचंद्र महतो के परिजनों को अबीर अंत्येष्टि के तरफ से तीन हजार रुपए दिए।

लचर व्यवस्था पर नाराजगी

इधर घटना के बाद छकरबंधा में सरकारी स्वास्थ्य सेवा नहीं होने पर लोगों ने चिंता जताई है। लोगों को कहना है कि यहां घटना के बाद इलाज के लिए करीब 20 किमी दूर जाना पड़ता है। जंगल होने की वजह से सुविधा नहीं मिल पाती है। कभी नक्सलियों के कारण चर्चित रहने वाला यह पंचायत पूरी तरह जंगलों से घिरा है। लंबे इंतजार के बाद गांवों में बिजली पहुंची है। पर इस हादसा ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें