पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:पीएम आवास के लाभुक के खाते से 38000 की निकासी, जांच की मांग

डुमरिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक हजार रुपए पत्नी को देकर मैं जमशेदपुर काम करने चला गया

डुमरिया प्रखंड के बैंक ऑफ इडिया भागाबांदी शाखा से प्रधानमंत्री आवास के लाभुक के खाते से 38000 की अवैध निकासी का मामला प्रकाश में आया है। भुक्तभोगी ने बैंक प्रबंधक को पत्र देकर जांच की मांग की है। सरकार से लाभुक को आवास निर्माण के लिए 40000 दिए गए थे। इसमें से 38000 रुपए की अवैध रूप से निकासी कर ली गई है। लाभुक डुमरिया थाना क्षेत्र के खतपाल गांव का रवींद्र महाकूड़ है। उसने बताया कि 5 अक्टूबर 2020 को भागाबांदी बीसी से दो जगहों से 500 करके उठाया था। एक हजार रुपए पत्नी को देकर मैं जमशेदपुर काम करने चला गया।

मैं जब 17 अक्टूबर को रुपए की निकासी हेतु बैंक गया तो बैंक खाते में रुपए नहीं थे। बैंक के अधिकारी से बात करने पर पता चला कि पांच अक्टूबर को 10,000 व 8,000 की निकासी की गई है। वहीं आठ अक्टूबर को दो बार में 20,000 की निकासी हुई है। बैंक में बताया गया अंगूठे के निशान से रुपए की निकासी हुई है। जबकि रवींद्र महाकूड़ का कहना है कि उसने कहीं अंगूठा लगाया ही नहीं। 38000 की निकासी में सिर्फ आठ हजार निकासी का मैसेज मोबाइल में आया। इसका बैंक खाता संख्या 451410110002880 है। रवींद्र अवैध निकासी की शिकायत डुमरिया थाना तथा बीडीओ से की है। बीडीओ ने कहा कि मामला गम्भीर है, इसकी जांच की जाएगी। इसके पूर्व भी भागाबांदी शाखा से बनकाटी गांव निवासी सुरेन्द्र हेम्ब्रम के खाते से एक लाख तीस हजार की अवैध निकासी हो चुकी है। जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें