पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फुलवारी के लाेजपा प्रत्याशी जाएंगे काेर्ट:प्रशासन पर लगाया आराेप -पर्चा सही था, साजिश कर रद्द किया; आरओ ने कहा- आराेप गलत, प्रपत्र-ए खाली था, साइन नहीं था

फुलवारीशरीफ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम कुमार रवि ने रविवार को बाढ़ और मोकामा में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए अधिकारियों के साथ एएनएस काॅलेज बाढ़ में बैठक की।
  • सुरेश पासवान का आराेप है कि सरकार के दबाव में आकर प्रशासन ने साजिश के तहत उनका नामांकन रद्द किया
  • सुरेश ने बताया कि साेमवार काे हाईकाेर्ट में याचिका दायर करेंगे

फुलवारीशरीफ विधानसभा क्षेत्र से लाेजपा प्रत्याशी सुरेश पासवान नामांकन रद्द हाेने काे पटना हाईकाेर्ट में चुनाैती देंगे। इसके लिए उन्हाेंने कानूनी सलाह ले ली है। साेमवार काे वे याचिका दायर करेंगे। उनका आराेप है कि सरकार के दबाव में आकर प्रशासन ने साजिश के तहत उनका नामांकन रद्द कर दिया है।

उन्हाेंने कहा कि नामांकन में जाे भी दस्तावेज मांगे गए थे और जहां-जहां पर हस्ताक्षर की जरूरत थी, सारे ठीक थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के भी हस्ताक्षर थे। सारे काॅलम काे भरा गया था। सुरेश ने बताया कि साेमवार काे हाईकाेर्ट में याचिका दायर करेंगे।

इस संबंध में पूछे जाने पर फुलवारीशरीफ विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची अधिकारी कपिलदेव मंडल ने कहा कि आराेप बेबुनियाद है। किसी तरह की साजिश नहीं की गई है। उनका पार्टी द्वारा भरा जाने वाला प्रपत्र-ए खाली था। इसमें राजनीतिक पार्टी उम्मीदवार काे चुनाव चिह्न आवंटित करती है। हस्ताक्षर भी नहीं थे।

डीएम ने बाढ़ और मोकामा में की बैठक

डीएम कुमार रवि ने रविवार को बाढ़ और मोकामा में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए अधिकारियों के साथ एएनएस काॅलेज बाढ़ में बैठक की। उन्होंने सेक्टर प्रभारियों को भ्रमणशील रहकर आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया।

वहीं, निर्वाची पदाधिकारियों को न्यूनतम वोटिंग वाले मतदान केंद्रों को फोकस कर मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाने, मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पुरुष, महिला और वृद्धजन के लिए अलग-अलग तीन पंक्तियों में गोला बनवाने, मतदान के दिन प्रवेश द्वार पर मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग करने, सेनेटाइज करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने, ग्लव्स उपलब्ध कराने को कहा।

फ्लाइंग स्क्वायड टीम और स्टैटिक सर्विलांस टीम को नगदी की बरामदगी, अवैध शराब शस्त्र की जब्ती, वाहन जांच और जुर्माना वसूली का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।मौके पर एसएसपी उपेंद्र शर्मा मौजूद थे।

सामान्य पर्यवेक्षक ने बूथों का लिया जायजा
दानापुर के बीडीओ राघवेंद्र कुमार शर्मा के साथ सामान्य पर्यवेक्षक रिमी जीएस इक्का ने रविवार काे दानापुर विधानसभा क्षेत्र ने 18 बूथों का दौरा कर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सगुना मध्य विद्यालय सहित अन्य स्कूलों में बने बूथों का जायजा लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें