टिड्डियों का प्रकोप / कई प्रखंडों में उत्पात के बाद घोसी के गांवों में पहुंचा टिड्डियों का दल

Locusts arrived in the villages of Ghosi after disturbance in several blocks
X
Locusts arrived in the villages of Ghosi after disturbance in several blocks

  • जिला कृषि पदाधिकारी व बीडीओ मौके पर पहुंचे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

घोसी. जिले के विभिन्न प्रखंडों में उत्पाद मचाने के बाद राजस्थानी टिड्डियों का दल सोमवार की रात हुलासगंज प्रखंड के रास्ते यहां भी पहुंच गया। टिड्डी दल के पहुंचने के बाद पहले से सतर्क विभागीय अधिकारियों का दल भी मौके पर पहुंचा। प्रखंड के कैरवा गांव में टिड्डी दल के पहुंचने की सूचना पाकर जिला कृषि पदाधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में सहायक कृषि पदाधिकारी निरंजन कुमार भारद्वाज, कृषि समन्वयक सत्यजीत पहुंच कर पेड़ पौधे पर टिड्डी दल को भगाने के लिए अग्निशमन के वाहन से दवा का छिड़काव किया।

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुपम कुमार एवं साहोबीघा मुखिया संजीत कुमार उस डॉक्टर साहब भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। बीडीओ प्रखंड के सभी क्षेत्रों पर खुद ही मामले में नजर रखे हुए हैं। सबसे भयानक स्थिति प्रखंड के ढ़ोगरा गांव की रही, जहां गांव के बगल इस क्षेत्र पावर ग्रिड के समीप सभी टिड्डी दलों ने अपना आश्रय बना लिया है।

इससे गांव के लोग काफी चिंतित है। चिंता की बात यह है कि टिड्डी दलों के द्वारा सभी पेड़ पौधे के पत्ते को बर्बाद किया जा रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। हालांकि ग्रामीण अपने स्तर से भी टिड्डियों के खदेड़ने के लिए टीन या अन्य बर्तन बजा रहे थे लेकिन जिद्दी टिड्डी आसानी से भागने को तैयार नहीं दिख रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना