पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजग सरकार पर निशाना:डबल इंजन सरकार का एक पैर अपराध में और दूसरा भ्रष्टाचार में : तेजस्वी यादव

गोविंदपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवादा विस क्षेत्र की राजद प्रत्याशी विभा देवी व गोविंदपुर के प्रत्याशी के समर्थन में सभा संबाेधित की
  • साधा राजग सरकार पर निशाना, कहा- पहली कैबिनेट में देंगे 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार, नियोजित शिक्षकों को समान काम, समान वेतन

नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने जिले के गोविंदपुर और नवादा में चुनावी सभा आयोजित कर राजग सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने नवादा विधानसभा की राजद प्रत्याशी विभा देवी के लिए नारदीगंज इंटर विद्यालय में तथा गोविंदपुर के प्रत्याशी मोहम्मद कामरान के लिए इंटर विद्यालय गोविंदपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया और बिहार के विकास के लिए 5 साल मांगा। तेजस्वी यादव ने युवाओं पर डोरे डालते हुए कहा कि हमारी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट मीटिंग में हीं 10 लाख लोगों के रोजगार की व्यवस्था करेंगे। नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल से बिहार में डबल इंजन की सरकार है जिसका एक पैर अपराध में और दूसरा पैर भ्रष्टाचार में है। शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत चौपट है।

न दवाई है न अस्पताल है न अच्छे स्कूल अाैर न ही अच्छे कॉलेज हैं। डबल इंजन की सरकार तब समझते जब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलता या स्पेशल पैकेज मिलता। मुख्यमंत्री बिहार को ठग रहे हैं। 15 साल मौका मिलने के बाद भी कोई कल करखाना नहीं लगा। और अब कहते हैं कि हमने प्रयास किया, लेकिन बिहार में समुद्र नहीं है इसलिए कारखाना नहीं लगा। जबकि लालू जी रेलमंत्री बने तो परसा, मधेपुरा और मढ़ौरा में रेलवे का कारखाना बिहार को मिला। नीतीश कुमार अब थक चुके हैं , इसलिए 10 नवंबर को उनकी विदाई तय है।

मुझे लंबा पॉलिटिक्स करना है जो कहूंगा वह करूंगा

तेजस्वी यादव ने पिता के तरह ठेठ बिहारी अंदाज में ललकार ते हुए कहा कि मैं ठेंठ बिहारी हूं। जो कहता हूं, वही करता हूं। मुझे लंबा पॉलिटिक्स करना है झूठ नहीं बोलूंगा। हमारी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को नौकरी देगे। नियोजित शिक्षकों को समान काम सामान वेतन देंगे। जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका सहित अन्य की सेवा नियमित करेंगे। उन्होंने नारदीगंज में प्रत्याशी विभा देवी व गोविंदपुर में मोहम्मद कामरान को जिताने के लिए भीड़ से हाथ उठाया और जीत का संकल्प दिलाया।

सीएम नीतीश पर लगाया विश्वासघात का आरोप

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए कहा कि लालू यादव के सहयोग से बिहार की जनता ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन उन्होंने बिहार की जनता के साथ विश्वासघात कर दिया। वे कभी इस पार तो कभी उस पार करते रहते हैं। राज्य में स्थिर सरकार की जरूरत है। मैं मुख्यमंत्री बना तो जात धर्म से ऊपर उठकर काम करूंगा। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। कानून का राज रहेगा। छात्रों को फार्म भरने का शुल्क नहीं लगेगा। परीक्षा केंद्र तक जाने और आने की मुफ्त सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

किसान का कर्जा माफ करेंगे

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानों का सारा कर्जा माफ कर देंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण काल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जितने लोग कोरोना से नहीं मरे उससे कहीं ज्यादा लोग भूख से मर गए । रोजी रोटी के लिए बाहर कमाने गए लोगों की परवाह नहीं किया और कहा कि जो जहां है वहीं रहे। जबकि लोगों की नौकरी छीन गई थी। नारदीगंज में आयोजित सभा में नवादा विधान सभा की राजद प्रत्याशी विभा देवी, जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव, अशोक यादव आदि मौजूद रहे। इस दौरान पार्टी छोड़कर राजद में शामिल हुए जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कुलदीप यादव सहित कई नेताओं का तेजस्वी यादव ने स्वागत किया। गोविंदपुर में प्रत्याशी मोहम्मद कामरान आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें