पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रफ्तार का कहर:गोह में सड़क पार रही बच्ची की हाइवा की टक्कर से मौत, युवक भी जख्मी

गोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना शिवगंज-बैदराबाद स्टेट हाईवे के वात्सल्य बिहार पब्लिक स्कूल के समीप की
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने पांच घंटों तक जाम की सड़क, मुआवजे को लेकर काटा बवाल, नारेबाजी

शनिवार को सड़क पार करने के दौरान तेज रफ्तार एक हाईवा ने जीजा-साली को टक्कर मार दी। जिसके कारण साली की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि जीजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना शिवगंज- बैदराबाद स्टेट हाइवे के वात्सल्य बिहार पब्लिक स्कूल समीप की है।

मृतका 12 वर्षीय बच्ची नेहा कुमारी अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी थाना क्षेत्र के मोतीचक गांव की रहने वाली थी। जबकि गंभीर जख्मी उसका जीजा राहुल कुमार गोह थाना क्षेत्र के पिपरा गांव का रहने वाला है। घटना के बाद जख्मी युवक को गोह पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। वहीं गोह थाना पुलिस मृतका किशोरी के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया। 
जोरदार टक्कर से उछलकर दूर जा गिरी किशोरी, गिरते ही तोड़ी दम: प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतका बच्ची अपने जीजा राहुल के साथ सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान तेज रफ्तार हाईवा वहां पहुंच गई और बच्ची में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जाेरदार थी कि बच्ची हवा में उछल गई और कुछ दूर जाकर सड़क पर गिरी। वहीं उसका जीजा हाईवा के झटका से सड़क किनारे फेंका गया। आस-पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और दोनों को उठाया, लेकिन तबतक किशोरी की मौत हो चुकी थी।

जीजा के पास खाना पहुंचाने गई थी बच्ची

मृतक किशोरी गोह थाना क्षेत्र के पिपरा गांव अपनी बहन के यहां रहती थी। शनिवार को उसके जीजा राहुल कुमार अपने पिता रघुनंदन यादव के साथ खेत पर काम कर रहा था। नेहा की बहन ने उसे खेत पर खाना पहुंचाने के लिए बोली। जिसके बाद किशोरी खाना लेकर खेत पर पहुंची। इसके बाद वह अपने जीजा राहुल के साथ वापस घर लौट रही थी।

इसी दौरान शिवगंज- बैदराबाद स्टेट हाइवे के वात्सल्य बिहार पब्लिक स्कूल समीप सड़क पार करने लगे। तभी तेज रफ्तार से हाईवा ने टक्कर मार दी। जिसके कारण साली की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि जीजा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना की सूचना जैसे ही मृतक के परिजनों को मिली की घर में कोहराम मच गया। परिजन चीखते चिल्लातेे मौके पर पहुंचे।

बच्ची अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी थाना क्षेत्र के मोतीचक की थी रहने वाली

हाईवा के टक्कर से साली की मौत व जीजा को जख्मी होने के बाद आस-पास के लोगों का गुस्सा फुट गया। इसके बाद ग्रामीणों ने शिवगंज- बैदराबाद स्टेट हाइवे को जाम कर दिया। लगभग पांच घंटे तक सड़क जाम कर लोगों ने जमकर बवाल काटा। जिसके कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़क जाम की सूचना पाकर गोह सीओ अवधेश कुमार नेपाली व थानाध्यक्ष मनोज कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे।

ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा व स्पीड पर ब्रेक लगाने की मांग प्रशासन से कर रहे थे। उनका कहना था कि आए दिन तेज रफ्तार के कारण इस तरह की हादसा हाेती है, लेकिन प्रशासन तेज रफ्तार वाहनों पर लगाम कसने में नाकाम है। इसके बाद सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए पीड़ित परिवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा आपदा राहत के तहत मुआवजा दिलाने की बात कही। जिसके बाद ग्रामीण माने और सड़क जाम हटाया। इसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें